Thursday, May 09, 2024
Advertisement

जेपी नड्डा बोले- मोदी के नेतृत्व में त्रिस्तरीय पंचायती राज मजबूत हुआ है, जानें और क्या कहा

जेपी नड्डा ने पीएम मोदी की सराहना करते हुए कहा कि पारदर्शिता के जरिए पंचायती राज संस्थानों को आज अर्थिक दृष्टि से बहुत बड़ी ताकत मिली है, जिससे योजनाएं सही तरीके से कार्यान्वित भी हो रही हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 08, 2023 23:58 IST
जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में त्रिस्तरीय पंचायती राज का जिस प्रकार सबलीकरण हुआ है, ऐसा अतीत में कभी नहीं हुआ। सूरजकुंड स्थित राजहंस कन्वेंशन सेंटर में मंगलवार को बीजेपी के दो दिवसीय क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद की बैठक का विधिवत समापन करते हुए नड्डा ने कहा, "विगत 9 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में त्रिस्तरीय पंचायती राज का जिस प्रकार सबलीकरण हुआ है, ऐसा पूर्व में कभी नहीं देखा गया।" 

"योजनाओं के कार्यान्वयन में पारदर्शिता"

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्रीजी के नेतृत्व में डिजिटल इंडिया और जेएएम पोर्टल का इस्तेमाल करते हुए योजनाओं के कार्यान्वयन में पारदर्शिता लाई गई। पारदर्शिता के जरिए पंचायती राज संस्थानों को आज अर्थिक दृष्टि से बहुत बड़ी ताकत मिली है, जिससे योजनाएं सही तरीके से कार्यान्वित भी हो रही हैं।" नड्डा ने कहा कि पंचायती राज परिषद की इस बैठक में पंचायतों के अध्यक्षों एवं उपाध्यक्षों को काफी कुछ सीखने को मिला है, जिसका उन्हें लाभ मिलेगा। 

क्या बोले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर?

इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने भी पंचायती राज अध्यक्षों व उपाध्यक्षों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गांवों में भारत बसता है और गांवों को सशक्त व उन्नत बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने जो पहल की है, वह सराहनीय है। कृषि मंत्री ने सभी पंचायती अध्यक्षों व उपाध्यक्षों से आह्वान किया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं, ताकि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सरकार की नीतियों का लाभ पहुंचे। कार्यक्रम के समापन अवसर पर हरियाणा के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ एवं अन्य ने भी संबोधित किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement