Friday, May 10, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव में जीत पर भाजपा का फोकस, कार्यसमिति में बंदी संजय समेत 10 नेताओं की हुई नियुक्ति

देश में इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाली है। ऐसे में भाजपा द्वारा संगठन में लगातार कई बदलाव किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा ने कार्यसमिति में अहम बदलाव किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 09, 2023 8:16 IST
BJP's focus on victory in Lok Sabha elections 10 leaders appointed in the BJP working committee- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा कार्यसमिति में इन 10 नेताओं की हुई नियुक्ति

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा में लगातार फेरबदल देखने को मिल रहा है। इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये बदलाव किए जा रहे हैं। ऐसे में शनिवार के दिन गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष के नेतृत्व में मीटिंग हुई। इस मीटिंग में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य के रूप में 10 नेताओं को नियुक्त किया है। बता दें कि इस साल छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इन राज्यों के नेताओं को पार्टी कार्यसमिति में शामिल किया गया है। 

कार्यसमिति में शामिल नेता

भाजपा ने सुरेश कश्यप (हिमाचल प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष), संजय जायसवाल (बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष), विष्णु देव साय, अश्विनी शर्मा, बंदी संजय कुमार, सोमबीर राजू, दीपक प्रकाश, किरोड़ी लाल मीणा और सतीश पुनिया को कार्यसमिति में शामिल किया है। बता दें कि एक दिन पहले ही भाजपा ने चुनावी राज्यों में प्रभारियों की नियुक्ति की है। राजस्थान में बतौर प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, मध्य प्रदेश में भूपेंद्र यादव, छत्तीसगढ़ का प्रभार मनसुख मंडाविया को सौंपी गई है। वहीं मध्यप्रदेश की कमान रेल मंत्री अश्विन वैष्णव को दी गई है। 

पार्टी में अहम बदलाव

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल काम करेंगे। वहीं हरियाणा के कुलदीप बिश्नोई को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। बता दें कि जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, उन राज्यों में भाजपा ने कई बड़े बदलाव किए हैं। इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को केरल और तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है। सुनील बंसल को तेलंगाना चुनाव  प्रभारी बनाया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य प्रभारी के तौर पर ओम माथुर की नियुक्ति की गई है। वहीं पार्टी ने तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को नियुक्त किया है। पंजाब में सुनील जाखड़ और झारखंड में बाबूलाल मरांडी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- West Bengal Panchayat Election:बीएसएफ का बड़ा खुलासा- बंगाल चुनाव आयोग ने नहीं दी सटीक जानकारी

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement