Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कश्मीरी युवकों को भीड़ भरे इलाके में ग्रेनेड फेंकने का लालच दिया जा रहा: ले. जनरल डी. पी. पाण्डेय

लेफ्टिनेंट जनरल डी. पी. पाण्डेय ने कहा कि बच्चे स्कूल जा रहे हैं और लोग बिना किसी डर के कृषि गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2022 16:55 IST
Kashmiri Youth, Kashmiri Youth Grenade, Kashmiri Youth DP Pandey- India TV Hindi
Image Source : PTI Picture used for representational purposes only.

Highlights

  • GOC ने कहा कि अब कश्मीर की महिलाएं आगे बढ़ रही हैं और यह विकास लड़कों को गलत रास्ते पर चलने से रोकने में मदद करेगा।
  • ले. जनरल डी. पी. पाण्डेय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित एक समारोह से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे।
  • नियंत्रण रेखा पर स्थिति के बारे में, लेफ्टिनेंट जनरल पांडे ने कहा कि पिछले एक साल से LoC पर शांति है।

श्रीनगर: सेना के श्रीनगर मुख्यालय 15 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (GOC) लेफ्टिनेंट जनरल डी. पी. पाण्डेय ने मंगलवार को कहा कि युवाओं को व्यस्त स्थानों पर हथगोले फेंकने का लालच दिया जा रहा है, क्योंकि आतंकवादी सुरक्षाबलों के खिलाफ बड़े हमले करने में विफल रहे हैं। GOC ने कहा कि अब कश्मीर की महिलाएं आगे बढ़ रही हैं और यह विकास लड़कों को गलत रास्ते पर चलने से रोकने में मदद करेगा। लेफ्टिनेंट जनरल डी. पी. पाण्डेय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित एक समारोह से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

‘युवाओं को ग्रेनेड फेंकने का लालच दिया जा रहा है’

लेफ्टिनेंट जनरल पाण्डेय ने कहा कि चूंकि आतंकवादी अब सुरक्षाबलों के खिलाफ बड़े हमले करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए युवाओं को व्यस्त सार्वजनिक स्थानों पर ग्रेनेड फेंकने का लालच दिया जा रहा है। नियंत्रण रेखा (LoC) पर स्थिति के बारे में, लेफ्टिनेंट जनरल पांडे ने कहा कि पिछले एक साल से LoC पर शांति है। बच्चे स्कूल जा रहे हैं और लोग बिना किसी डर के कृषि गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। इस बीच श्रीनगर में रविवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में जान गंवाने वाली 19 वर्षीय राफिया नाजिर का सोमवार को चकनबाग इलाके में अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसमें सैंकड़ों लोग शामिल हुए।

राफिया की मौत पर फूट-फूटकर रोने लगे लोग
राफिया के रिश्तेदारों और दोस्तों ने उसे याद किया और बताया कि हाल में उसने अच्छे अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा पास की थी और वह एक डॉक्टर बनना चाहती थी। शहर के आमिरा कदल इलाके के निकट हरि सिंह हाई स्ट्रीट मार्केट में हुए विस्फोट में किशोरी के सिर पर घातक चोट आईं थीं। इससे पहले, जैसे ही राफिया का शव शहर के चकनबाग इलाके में लाया गया उसके घर के बाहर जमा सैंकड़ों पुरुष और महिलाएं फूट-फूटकर रोने लगे। राफिया के रिश्तेदारों ने कहा कि विस्फोट के समय वह अपनी मां और बहन के साथ खरीदारी करने गई थी। (IANS से इनपुट्स के साथ)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement