Thursday, May 02, 2024
Advertisement

श्रीनगर में ग्रेनेड हमला: एक पुलिसकर्मी समेत 24 लोग घायल, एक नागरिक की मौत

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “शाम चार बजकर 20 मिनट पर आतंकवादियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया।”

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 06, 2022 19:08 IST
terrorists hurl grenade at security forces- India TV Hindi
Image Source : TWITTER terrorists hurl grenade at security forces

श्रीनगर: श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में रविवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक पुलिसकर्मी समेत 24 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “शाम चार बजकर 20 मिनट पर आतंकवादियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया।”

उन्होंने कहा कि इस घटना में एक पुलिसकर्मी समेत 24 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहम्मद असलम मखदूमी (70) के रूप में की गई है जो शहर के नौहट्टा इलाके का निवासी था। अधिकारी ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और दोषियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

जम्मू कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस हमले की निंदा की है। अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “मैं कड़े शब्दों में इस कायराना हमले की निंदा करता हूं। मृतक को जन्नत नसीब हो और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” मुफ्ती ने ट्वीट किया, “इस हमले की निंदा करती हूं। जम्मू कश्मीर के लोगों की जान जा रही है और दुखद है कि भारत या पाकिस्तान इस संघर्ष और खूनखराबे को समाप्त करने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। शोक संतप्त परिजनों के लिए प्रार्थना करती हूं।”

सज्जाद लोन नीत पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने भी हमले की निंदा की। भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष अल्ताफ ठाकुर ने इस हमले को बर्बरतापूर्ण और कायराना करार दिया।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement