Saturday, April 27, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A की अगुवाई ममता बनर्जी करेंगी? श्रीलंका के राष्ट्रपति के इस सवाल पर दीदी के मन में 'लड्डू' फूटा!

दुबई एयरपोर्ट पर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात हुई। इस मुलाकात में के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ममता बनर्जी से जो कुछ भी पूछा उसे सुनकर ममता को भी यकीन नहीं हुआ।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 13, 2023 17:26 IST
ममता बनर्जी से रानिल विक्रमसिंघे की मुलाकात हुई।- India TV Hindi
ममता बनर्जी से रानिल विक्रमसिंघे की मुलाकात हुई।

2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं और इसे ध्यान में रखते हुए विपक्ष जोर शोर से चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है। I.N.D.I.A एलायंस की बैठकें एक के बाद एक आयोजित हो रही हैं। आज यानी 13 सितंबर को दिल्ली में I.N.D.I.A एलायंस की बैठक आयोजित की गई है और इस बैठक से ठीक पहले एक वीडियो सामने आया है। जिसमें दुबई एयरपोर्ट पर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात हुई। इस मुलाकात में के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ममता बनर्जी से जो कुछ भी पूछा उसे सुनकर ममता को भी यकीन नहीं हुआ। दरअसल, विक्रमसिंघे ने ममता बनर्जी से पूछा था कि 2024 में I.N.D.I.A अलायंस की अगुवाई कौन करेगा। इस पर ममता बनर्जी का जो रिएक्शन था वह वाकई देखने वाला था।

कौन होगा विपक्ष का चेहरा?

ममता बनर्जी ने इस सवाल के जवाब में चौंकते हुए मुस्कुराईं और कहा- OMG! जनता चाहेगी तो हम जरूर सत्ता में आएंगे और ये लोगों पर निर्भर करता है कि कौन विपक्ष यानी I.N.D.I.A एलायंस की अगुवाई करेगा। वीडियो में इस सवाल के बाद दोनों लोग हंसते हुए नजर आ रहे हैं। श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ये सवाल क्यों पूछा ये तो वहीं जानते होंगे। लेकिन वीडियो देखकर ये समझ में आ रहा है कि उन्होंने ये बात चुटकी लेने के लिए ममता बनर्जी से पूछी होगी। 

क्यों पूछा ऐसा सवाल

हांलाकि इस वीडियो को लेकर इंडिया टीवी के डिस्कशन पैनल में राजनीतिक विशेषज्ञों के अलग-अलग राय हैं। एक्सपर्ट्स का मानना है कि ममता बनर्जी के मन में तो ये बात जरूर है कि I.N.D.I.A एलायंस को वहीं लीड करें और विक्रमसिंघे के सावल के बाद उनके मन में तो लड्डू फूटा होगा। ममता बनर्जी इस बात से इनकार भी नहीं कर रही हैं। लेकिन वह ये कह रही हैं कि जनता चाहेगी तो जरूर बन जाएंगे। वहीं,  दूसरे एक्सपर्ट का कहना था कि भारत में जैसे हर कोई जानना चाहता है कि पीएम नरेंद्र मोदी के सामने उन्हें चुनौती देने कौन आएगा वैसे ही पूरी दुनिया के लोग भी ये जानने को उत्सुक हैं कि नरेंद्र मोदी के सामने विपक्ष किसे खड़ा करेगी। चूंकी श्रीलंका भारत का पड़ोसी है तो एक पड़ोसी होने के नाते श्रीलंका भारत की तरफ तांक-झांक तो करेगा ही। शायद राष्ट्रपति ने भी इसी वजह से ये सवाल ममता बनर्जी से किया होगा।

ये भी पढ़ें:

शरद पवार के घर I.N.D.I.A अलायंस कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक, सीट शेयरिंग पर आज चर्चा नहीं

नागपुर-मुंबई समृद्धि हाइवे जाम, सीमा पर शहीद जवान के परिजनों ने रोका ट्रैफिक; जानें पूरा मामला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement