Saturday, May 25, 2024
Advertisement

मणिपुर सीएम ने केंद्रीय सुरक्षाबलों को दे दी सलाह, किसी कार्रवाई से पहले हमें सूचित करें

सीएम बीरेन सिंह ने केंद्रीय सुरक्षा बलों से कहा है कि वे राज्य में कोई भी अभियान चलाने से पहले राज्य सरकार को सूचित करें।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 15, 2024 7:33 IST
एन बीरेन सिंह। - India TV Hindi
Image Source : PTI एन बीरेन सिंह।

मणिपुर में बीते कई महीनों से जारी हिंसा का दौर अब थोड़ा शांत होता दिखाई दे रहा है। राज्य में केंद्रीय सुरक्षाबलों की बड़े स्तर पर तैनाती हो रखी है और हिंसा से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। हालांकि, इस बीच मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने केंद्रीय सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सलाह जारी की है। सीएम बीरेन सिंह ने केंद्रीय सुरक्षा बलों से कहा है कि वे राज्य में कोई भी अभियान चलाने से पहले राज्य सरकार को सूचित करें ताकि क्षेत्र में नाजुक शांति की स्थिति में कोई खलल न पड़े। 

तीन लोगों की गिरफ्तारी

दरअसल, सुरक्षा बलों प्रतिबंधित नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) के पामबेई धड़े के तीन सदस्यों को बुधवार को गिरफ्तार किया था। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह से संवाददाताओं ने मुद्दे पर सवाल पूछा। इस सवाल पर मणिपुर सीएम ने कहा कि हम इन गिरफ्तारियों की असल वजह नहीं जानते। हमें बताया गया कि बाहरी क्षेत्र में उनकी संलिप्तता के कारण गिरफ्तारियां की गयीं।

राज्य को पहले सूचित किया जाए

मणिपुर सीएम एन बीरेन सिंह ने अपने बयान में ये स्पष्ट नहीं किया कि बाहरी क्षेत्र से उनका क्या तात्पर्य है। उन्होंने कहा कि मैंने केंद्र को यह सूचित करवाया है कि भविष्य में यदि कोई गिरफ्तारी की जानी है तो राज्य को पहले सूचित किया जाए, क्योंकि दो:तीन साल की कड़ी मेहनत के बाद शांति वार्ता संभव हो पायी है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- गेहूं की फसल के बीच 104 किलो से ज्यादा अफीम के पौधे जब्त, खेत मालिक पहुंचा जेल


ममता बनर्जी के माथे और नाक पर लगे 4 टांके, डॉक्टर बोले- पीछे से 'धक्का' लगने से गिरी थीं सीएम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement