1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Mann Ki Baat: 'मन की बात' में पीएम मोदी ने कहा-स्टार्टअप में दिख रहा नया भारत

Mann Ki Baat: 'मन की बात' में पीएम मोदी ने कहा-स्टार्टअप में दिख रहा नया भारत

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का आज 89वां एपिसोड है।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 29, 2022 11:14 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO PM Modi

Highlights

  • इस मासिक कार्यक्रम का आज 89वां एपिसोड
  • कार्यक्रम के लिए युवाओं से मिले कई सुझाव
  • दूरदर्शन और आकाशवाणी के सभी नेटवर्कों पर प्रसारण

Mann Ki Baat: पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि स्टार्टअप इकोसिस्टम छोटे कस्बों व छोटे शहरों में भी है। वहां से भी एंटरप्रेन्योर सामने आ रहे हैं। देश कीसफलता के पीछे देश की युवा शक्ति, टैलेंट और सरकार सभी मिलकर काम कर रहे हैं। अच्छा मेंटोर जरूरी है। जो स्टार्टअप को नई दिशा में ले जा सकता है। दुनिया ने भारत के स्टार्टअप का लोहा माना।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आकाशवाणी पर 'मन की बात' कार्यक्रम में देश की जनता से मुखातिब हो रहे हैं। यह मासिक रेडियो कार्यक्रम का 89वां एपिसोड है। इस कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क, आकाशवाणी समाचार की वेबसाइट और न्यूज ऑन एआईआर मोबाइल एप पर किया जा रहा है। साथ ही डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी किया जा रहा है।

अब तक मन की बात में प्रधानमंत्री अलग-अलग मसलों पर सीधे लोगों से जुड़कर जनहित की बात करते रहे हैं। इस दौरान कई राज्‍यों के लोगों से पीएम मोदी बातकर उनकी प्रेरक कहानियां भी लोगों के सामने रखते रहे हैं। पीएम मोदी की मन की बात में युवाओं का खासा जिक्र होता है। साथ ही वे विभिन्न, तीज त्योहार और पर्व पर मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से श्रोताओं को शुभकामनाएं भी देते हैं। देश के किसान, मजदूर, छोटे कारोबारी, स्कूली छात्रों सहित हर तबके से जुड़ी हित की बात वे अपने मासिक प्रसारण में करते रहे हैं। 

मन की बात के लिए पीएम को मिले युवाओं के कई सुझाव

प्रधानमंत्री को मन की बात कार्यक्रम के इस संस्करण के लिए कई सुझाव मिले। उन्होंने खुशी व्यक्त की कि युवाओं ने बड़ी संख्या में अपने विचार साझा किए। प्रधानमंत्री ने पिछले महीने मन की बात के एपिसोड पर आधारित एक पुस्तिका भी साझा की थी जिसमें कार्यक्रम में चर्चा किए गए विषयों पर दिलचस्प लेख थे।