Saturday, May 11, 2024
Advertisement

स्कूटी के VVIP नंबर के लिए लगाई एक करोड़ रुपए से अधिक की बोली, जानिए क्या है वो खास Number?

वीआईपी नंबर की बोली परिवहन विभाग के लिए भी कमाई का साधन बनी हुई है। हिमाचल प्रदेश ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के निदेश अनुपम कश्यम के अनुसार आवेदक ने स्कूटी के लिए HP 99-9999 नंबर की ऑनलाइन बोली एक करोड़ लगाई है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Deepak Vyas Updated on: February 17, 2023 11:31 IST
स्कूटी के VVIP नंबर के लिए लगाई एक करोड़ रुपए से अधिक की बोली, जानिए क्या है वो खास नंबर?- India TV Hindi
Image Source : FILE स्कूटी के VVIP नंबर के लिए लगाई एक करोड़ रुपए से अधिक की बोली, जानिए क्या है वो खास नंबर?

HImachal Pradesh: शौक जो करवा दे वो कम है। चाहे यह शौक गाड़ी पर पसंदीदा नंबर लगवाने का ही क्यों न हो। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में वीआईपी नंबर के लिए जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है। मामला शिमला जिला के कोटखाई का है। यहां रीजनल लाइसेंस अथॉरिटी कोटखाई में वीआईपी नंबर के लिए ऑनलाइन बोली लगाई गई। इस बिडिंग में आवेदक ने स्कूटी के लिए वीआईपी नंबर लगाने की चाह में एक करोड़ रुपए से ज्यादा की बोली लगा डाली है।

वीआईपी नंबर की बोली परिवहन विभाग के लिए भी कमाई का साधन बनी हुई है। हिमाचल प्रदेश ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के निदेश अनुपम कश्यम के अनुसार आवेदक ने स्कूटी के लिए HP 99-9999 नंबर की ऑनलाइन बोली एक करोड़ लगाई है। आरएलए कोटखाई में यह नंबर लेने के लिए एक करोड़ 12 लाख 15 हजार 500 रुपए की बोली लगाकर आवेदन किया गया है। यह नंबर लेने के लिए अब तक कुल 26 लोगों ने आवेदन किया है। नंबर लेने का रिजर्व प्राइज एक हजार रुपये रखा गया है। कोटखाई लाइसेंस प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया है कि यह ऑनलाइन बिडिंग शुक्रवार तक चलेगी। फिलहाल अभी यह नंबर सोल्ड आउट नहीं हुआ है।

स्कूटी के VVIP नंबर के लिए लगाई एक करोड़ रुपए से अधिक की बोली

Image Source : INDIA TV
स्कूटी के VVIP नंबर के लिए लगाई एक करोड़ रुपए से अधिक की बोली

जनता के बीच वीआईपी नंबर का खासा क्रेज

 जनता में आमतौर पर वीआईपी नंबर के लिए खासा क्रेज देखा जाता है। इसके लिए लोग लाखों रुपए खर्च निकले तैयार हो जाते हैं। हालांकि, एक नंबर के लिए करोड़ों रुपए खर्च करने का यह मामला हिमाचल प्रदेश में संभवत: पहली बार सामने आया है। महंगे नंबर लेने वाली जनता को आम तो नहीं कहा जा सकता, इसलिए यह खास जनता के खास नंबर माने जा सकते हैं।

पहले कांगड़ा में 18 लाख से ज्यादा की बोली लगी थी

इससे पहले जुलाई 2020 में भी हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां बोली लगाने वाले ने अपनी स्कूटी के लिए वीआईपी नंबर 18 लाख रुपए में खरीदा था। यह मामला कांगड़ा के अनुमंडल शाहपुर का है। करनाल की एक कंपनी ने ऑनलाइन नीलामी के जरिए यह नंबर हासिल किया। नई स्कूटी का रजिस्ट्रेशन निजी कंपनी राहुल पैम प्राइवेट लिमिटेड ने शाहपुर में कराया था।

ये भी पढ़ें:

फिजी के राष्ट्रपति को पसंद है हिंदी फिल्में, 'शोले' को बताया सबसे पसंदीदा फिल्म, बोले एस. जयशंकर

पुतिन के एक और राजदार टॉप ऑफिसर की मौत, इमारत के 16वें फ्लोर से गिरी, आत्महत्या की आशंका

इमरान खान की बढ़ी फजीहत, गिरफ्तारी की लटकी तलवार, लाहौर पुलिस पहुंची पूर्व पाक पीएम के घर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement