Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में NIA की रेड, पुलिस और CRPF भी ऑपरेशन में शामिल

इससे पहले सोमवार को NIA ने जम्मू कश्मीर में शांति एवं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ रहे आतंकी संगठनों एवं उनके सहयोगी संगठनों पर कार्रवाई के तहत घाटी में 13 स्थानों पर छापे मारे थे।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: May 20, 2023 10:27 IST
NIA Raids, NIA Raids Jammu and Kashmir, Jammu and Kashmir, NIA Jamat E Islami- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL NIA ने शनिार को जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में छापेमारी की है।

श्रीनगर: NIA ने आतंकवाद से जुड़े मामलों में शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी जम्मू-कश्मीर में 15 जगहों पर की जा रही है जिनमें श्रीनगर, पुलवामा, अंवतिपोरा, शोपियां, पुंछ और कुपवाड़ा शामिल हैं। NIA के अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कर्मी भी छापेमारी अभियान में शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, NIA की यह छापेमारी प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी से जुड़े एक मामले में हुई है। बता दें कि इससे पहले एजेंसी ने सोमवार को भी आतंकवाद से जुड़े मामले में जम्मू कश्मीर में छापेमारी की थी।

पहले भी NIA मारे थे छापे, ली थी सघन तलाशी

NIA ने जम्मू कश्मीर में शांति एवं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ रहे आतंकी संगठनों एवं उनके सहयोगी संगठनों पर कार्रवाई के तहत सोमवार को घाटी में 13 स्थानों पर छापे मारे थे। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया था कि अनंतनाग, श्रीनगर, पुलवामा, शोपियां और बडगाम जिलों में छापे मारे गए और छापे के दौरान अभियोजन योग्य सामग्री एवं दस्तावेज जब्त किए गए। उन्होंने बताया था कि एजेंसी ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, अल बद्र, और अलकायदा समेत पाकिस्तान आधारित कई आतंकवादी संगठनों से संबद्ध नए संगठनों, उनसे सहानुभूति रखने वालों, उनके लिए काम करने वाले या कर चुके लोगों के 13 ठिकानों पर सघन तलाशी शुरू की थी।

महीने की शुरुआत से NIA ने मारे दर्जनों छापे
एजेंसी ने एक बयान में कहा था कि सोमवार को मारे गए छापे द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF), यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू एंड कश्मीर, मुजाहिदीन गजवत-उल-हिंद, जम्मू कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स, कश्मीर टाइगर्स, पीएएएफ जैसे कई नए संगठनों के लिए काम करने वाले लोगों की गतिविधियों, उनकी आतंकी साजिश की मौजूदा NIA जांच का हिस्सा हैं। NIA ने कहा कि ये लोग आतंकवादी एवं हिंसक गतिविधियों के अलावा चुंबक बम, IED, पैसे, ड्रग्स और हथियारों को स्टोर करने और उन्हें बांटने में भी शामिल पाए गए हैं। इस मामले की जांच के सिलसिले में NIA इस महीने की शुरुआत से सोमवार तक जम्मू कश्मीर में 70 से ज्यादा छापे मार चुकी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement