Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ओडिशा रेल हादसे के केस को अभी तक CBI ने नहीं किया टेकओवर, रेल मंत्री ने की थी सिफारिश

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा था कि रेलवे बोर्ड ने CBI से जांच की सिफारिश की है। इस मामले में ताजा खबर ये आई है कि अभी तक सीबीआई ने इस केस को टेकओवर नहीं किया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: June 05, 2023 20:43 IST
ओडिशा रेल हादसा- India TV Hindi
Image Source : FILE सीबीआई

नई दिल्ली: ओडिशा रेल हादसे को लेकर सीबीआई सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है। सीबीआई ने अभी तक रेल हादसे वाले केस को टेकओवर नहीं किया है। इस मामले में मंगलवार तक अपडेट आ सकता है। सीबीआई रेलवे पुलिस की एफआईआर को उन्हीं सेक्शन में दोबारा रजिस्टर करेगी। इसके बाद टीम बनाकर मौके पर जाकर जांच करेगी। 

गौरतलब है कि रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि रेलवे बोर्ड ने CBI से जांच की सिफारिश की है। वैष्णव ने इस हादसे को लेकर भुवनेश्वर में बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि दो लाइन में पटरी की मरम्मत का काम लगभग हो गया है। इस हादसे में जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिवार से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड की तरफ से इस मामले की CBI जांच की सिफारिश की गई है।

इस भीषण हादसे के बाद पीएम मोदी खुद घटनास्थल पर पहुंचे थे और स्वास्थ्य मंत्री समेत संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए थे। पीएम मोदी ने इस घटना पर गहरा दुख जताया था। 

कब हुआ था हादसा 

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। इस हादसे में 275 लोगों की मौत की बात सामने आई है और एक हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। 

ये भी पढ़ें: 

यूपी: लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के पास बड़ा हादसा, होर्डिंग गिरने से गाड़ी मे बैठीं 2 महिलाओं की मौत

हवाई यात्रा के किराए में बढ़ोतरी पर नागरिक उड्डयन मंत्री ने जताई चिंता, ओडिशा हादसे को लेकर भी दिए सुझाव

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement