Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के सियासी संकट पर बोले कांग्रेस नेता शशि थरूर, ...तो फौज ही चलाएगी

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि, पाकिस्तान असेंबली के स्पीकर ने वोट नहीं करने दिया। राष्ट्रपति ने असेंबली भंग कर दिया। मेरे ख्याल से पाकिस्तान में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री की गद्दी पर जो भी बैठे पर देश तो फौज़ ही चलाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 04, 2022 13:58 IST
Shashi Tharoor, Congress MP- India TV Hindi
Image Source : ANI Shashi Tharoor, Congress MP

Highlights

  • पाकिस्तान असेंबली के स्पीकर ने वोट नहीं करने दिया- शशि थरूर
  • पाकिस्तान में प्रधानमंत्री की गद्दी पर जो भी बैठे पर देश तो फौज़ ही चलाएगी'
  • पाकिस्तान में सियासी संकट सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा

नई दिल्ली। पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक संकट पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि, पाकिस्तान असेंबली के स्पीकर ने वोट नहीं करने दिया। राष्ट्रपति ने असेंबली भंग कर दिया। मेरे ख्याल से पाकिस्तान में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री की गद्दी पर जो भी बैठे पर देश तो फौज़ ही चलाएगी।  

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में रविवार को 5 मिनट के अंदर इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। इसके बाद तेजी से कई घटनाक्रम हुए। इमरान खान ने इसके तुरंत बाद संसद भंग किए जाने की मांग की। इस पर राष्ट्रपति ने तुरंत अपनी सहमति दे दी और संसद को भंग कर दिया। तब से विपक्ष का हंगामा जारी है। हालांकि, अब यह पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में संसद भंग करने पर सुनवाई होनी है। 

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति तक इमरान पद पर बने रहेंगे: राष्ट्रपति अल्वी

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सोमवार को एक अधिसूचना जारी कर कहा कि इमरान खान कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति होने तक मुल्क के प्रधानमंत्री पद पर बने रहेंगे। अधिसूचना में कहा गया है कि निवर्तमान प्रधानमंत्री कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति होने तक पद पर बने रहेंगे। इससे पहले, कैबिनेट सचिवालय ने एक अधिसूचना जारी कर कहा था कि खान ‘‘तत्काल प्रभाव से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद छोड़ते हैं।’’ हालांकि, संविधान के अनुच्छेद 94 के तहत राष्ट्रपति ‘‘अपने उत्तराधिकारी के प्रधानमंत्री का पदभार संभालने तक निवर्तमान प्रधानमंत्री को पद पर बने रहने के लिए कह सकते हैं।’’ 

अजमत सईद हो सकते हैं कार्यवाहक प्रधानमंत्री

संसद भंग किए जाने के बाद अजमत सईद को पाकिस्तान का कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पीटीआई ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज अजमत सईद का नाम प्रस्तावित किया है। (इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement