Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टारगेट पर पीएम हाउस और गृह मंत्री का आवास, बड़ी तैयारी के साथ किसानों का दिल्ली कूच

किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। इस बीच खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक किसान इस बार दिल्ली में पीएम और गृह मंत्री के आवास का घेराव करना चाहते हैं।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Published on: February 13, 2024 12:39 IST
Farmers delhi march- India TV Hindi
Image Source : PTI किसानों का दिल्ली कूच

नई दिल्ली: किसान एक लंबी तैयारी के साथ दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। खुफिया विभाग की मानें तो इस बार किसानों के टारगेट पर प्रधानमंत्री और गृह का आवास है। किसान इन दोनों शीर्ष राजनीतिक हस्तियों के आवास का घेराव करना चाहते हैं। खुफिया विभाग को मिली जानकारी के मुताबिक किसानों के पास पुलिस की बैरिकेडिंग से निपटने की भी योजना है। 

Related Stories

पैदल ही दिल्ली में घुसने की कोशिश करेगा किसानों का जत्था

जानकारी के मुताबिक बॉर्डर के आसपास के रिमोट एरिया और जिन रास्तों से वाहन नहीं जा सकते, वहां से पैदल ही किसानों का जत्था दिल्ली में घुसने का प्रयास करेगा। ऐसी जानकारी मिली है कि 1500 ट्रैक्टर और 500 से ज्यादा वाहनों के साथ पंजाब से किसानों ने दिल्ली कूच किया है। किसान दिल्ली में शम्भू बॉर्डर (अंबाला), खनोरी (जींद) और डबवाली (सिरसा) की तरफ से दिल्ली तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। इस बीच शंभू बॉर्डर से दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश कर रहे किसानों का पुलिस से सामना भी हो रहा है। यहां किसानों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे।

किसान अपने साथ ट्रैक्टरों में ला रहे 6 महीने का राशन

वहीं खुफिया विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक किसान अपने साथ ट्रैक्टरों में करीब 6 महीने का राशन भी भरकर ला रहे हैं। इससे पहले केएमएससी की कोर कमेटी और बड़े किसान नेताओं ने हाल में इस मार्च में हिस्सा के लिए केरला, यूपी, बिहार, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और तमिलनाडु के दौरा भी किया था।

किसानों ने ट्रैक्टर और ट्रॉली को होम स्टे या फिर कहे तो शेल्टर होम की तर्ज पर तैयार किया है ताकि अगर टकराव के हालात बनें तो लंबे समय तक किसान डट सकें। वहीं किसानों की रणनीति है कि वे छोटे-छोटे ग्रुप में दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश करेंगे। वे  धर्मशाला, गेस्ट हाउस, धार्मिक स्थलों की सराय में रुकने का इंतजाम करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement