Friday, February 23, 2024
Advertisement

सरकार और किसानों की बैठक का नहीं निकला कोई नतीजा, अब दिल्ली कूच की हो रही तैयारी

किसान संगठनों द्वारा दिल्ली में 13 फरवरी को विरोध प्रदर्शन किया जाना है। इससे पहले चंडीगढ़ में किसान संगठनों और सरकार के बीच बैठक हुई। 5 घंटे चली यह बैठक बेनतीजा साबित हुई है। दरअसल किसान एमएसपी की गारंटी की मांग पर अड़े हैं।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Updated on: February 13, 2024 6:31 IST
सरकार ने की MSP पर कमेटी...- India TV Hindi
Image Source : PTI सरकार ने की MSP पर कमेटी बनाने की पेशकश

किसान संगठनों द्वारा दिल्ली में विरोध प्रदर्शन 13 फरवरी को की जाएगी। इससे पहले चंडीगढ़ में सरकार और किसानों के बीच हुई बैठक बेनतीजा हो गई है। बता दें कि किसान दिल्ली में प्रवेश न कर सके इसके लिए तमाम व्यवस्थाएं की गई है। इससे पहले चंडीगढ़ में करीब 5 घंटे तक बैठक चली। शुरुआती जानकारी से ऐसा प्रतीत हुआ कि किसानों और सरकार के बीच बात बन जाएगी, हालांकि कुछ अड़चने आ रही थीं। लेकिन अब यह बैठक बेनतीजा साबित हो गई है। बैठक के बाद किसानों ने कहा कि दिल्ली कूच जारी रहेगा। किसान संगठन ने कहा कि हमारा आंदोलन जारी रहेगा। 

Related Stories

MSP की मांग पर अड़े किसान?

किसान संगठन ने कहा कि सरकार के मन में खोट है। सुबह 10 बजे के बाद हम आगे बढ़ेंगे। दरअसल किसान एमएसपी की गारंटी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। किसान मोर्चा का कहना है कि सरकार का रवैया जिद्दी है। किसान नेताओ ने कहा कि सरकार के पास इस बाबत कोई प्रस्ताव नहीं है। सरकार हमारी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। ऐसे में 13 फरवरी को 10 बजे फिर से दिल्ली कूच करेंगे। किसान संगठन ने कहा कि सरकार द्वारा जो प्रस्ताव हमें दिया गया है, उसपर हम विचार करेंगे। 

दिल्ली में धरना देंगे किसान

बता दें कि पंजाब के किसानों ने दिल्ली चलो का नारा लगाते हुए दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है। इसी कड़ी में हरियणा सरकार ने पंजाब से सटी सीमाओं को सील कर दिया है। वहीं हरियाणा के कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। बता दें कि इस बीच दिल्ली-एनसीआर में और हरियाणा जाने के लिए भी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। इसके तहत कुछ मार्गों को पूरी तरह बंद कर दिया गया है, जिसके बदले वाहनों को अन्य रूट पर डायवर्ट किया जाएगा, जिसके जरिए यात्री अपने गंतव्य पर पहुंचेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement