Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

PM मोदी ने तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन किए, दक्षिण भारतीय कपड़ों में दिखा नया लुक, सामने आईं तस्वीरें

पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन किए। महाद्वार पर मंदिर के मुख्य पुजारी ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी मंदिर परिसर में करीब 45 मिनट रुके और पूजा-अर्चना की।

Reported By : T Raghavan Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: November 27, 2023 10:00 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी ने तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन किए

तिरुपति: पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन किए हैं। इस दौरान उन्होंने दक्षिण भारतीय कपड़े पहने हुए थे, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर की जा रही हैं। पीएम पारंपरिक वेश भूषा वेष्टि और अंग वस्त्रम पहनकर तिरुपति बालाजी मंदिर गए।

इस दौरान पीएम ने अपने ललाट पर दक्षिण भारतीय संस्कृति के अनुसार तिरुनामम लगा रखा था। महाद्वार पर मंदिर के मुख्य पुजारी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने मंदिर के ध्वज स्तंभ के दर्शन किए और पूजा की।

महाआरती के भी दर्शन किए

पीएम मोदी ने मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश किया और भगवान वेंकटेश की अर्चना के साथ महाआरती के दर्शन किए। मंदिर की परिक्रमा के बाद रंग नायिकी मंडप में मंदिर के पुजारियों ने PM मोदी के सम्मान में मंत्रोचारण के साथ उनके स्वास्थ्य लाभ और जन कल्याण की कामना की।

45 मिनट मंदिर में रुके पीएम

पीएम मोदी ने मंदिर परिसर में करीब 45 मिनट का समय बिताया। तिरुपति तिरुमला देवस्थानम के चेयरमैन करुणाकर रेड्डी और एक्जीक्यूटिव अधिकारी धर्मा रेड्डी भी उनके साथ मौजूद रहे। PM मोदी के दर्शन की वजह से आम लोगों के दर्शन को करीब 2 घंटे के लिए रोक दिया गया था। तिरुपति बालाजी मंदिर में रोजाना औसतन 60 से 70 हजार श्रद्धालु दर्शन करते हैं।

ये भी पढ़ें: 

यूपी: मेरठ में किडनैप किए गए छात्र के साथ अमानवीयता, मारपीट के बाद उसके ऊपर पेशाब की

पुणे में पलटा Ethylene oxide से भरा टैंकर, गैस का हो रहा रिसाव, लोगों में आग और धमाके का डर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement