Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पुणे में पलटा Ethylene oxide से भरा टैंकर, गैस का हो रहा रिसाव, लोगों में आग और धमाके का डर

पुणे में एक भीषण हादसा देखने को मिला है। यहां एक टैंकर सड़क पर पलट गया है। इस टैंकर में एथीलिन ऑक्साइड भरा हुआ है। इस टैंकर से गैस का रिसाव हो रहा है, इस कारण आग लगने और धमाके का डर बना हुआ है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Avinash Rai Updated on: November 27, 2023 9:42 IST
Ethylene oxide tanker overturns in Pune gas leaking fire brigade reached on the spot- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुणे में पलटा Ethylene oxide से भरा टैंकर

पुणे के विमान नगर इलाके में एक टैंकर के पलट जाने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल जो टैंकर सड़क पर पलटा है उसमें Ethylene oxide भरा हुआ है। बता दें कि यह टैंकर वडगांव शेरी चौराहे के पास पुणे-अहमदनगर रोड पर पलटा है। जिस क्षेत्र में टैंकर पलटा है वह आबादी वाला क्षेत्र है। टैंकर से बड़ी मात्रा में गैस का रिसाव हो रहा है। ऐसे में डर है कि कहीं टैकर में धमाका न हो जाए। इस बीच मामले की सूचना पाकर मौके पर प्रशासन के अलग-अलग विभागों की टीम पहुंची है। वहीं फायर ब्रिगेड ने भी मोर्चा संभाल लिया है। फायर ब्रिगेड की कुल 8 दमकल गाड़ियों को मौके पर तैनात किया गया है। 

Related Stories

गैस रिसाव से धमाके का डर

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगातार टैंकर पर पानी का छिड़काव कर रही हैं, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी को टाला जा सके। यहां लगातार आग और विस्फोट का खतरा बना हुआ है। इस रिसाव पर काबू पाने के लिए रिलायंस पेट्रोकेमिकल्स कंपनी की बचाव एंव मरम्मत टीम को बुलाया गया है। टीम के आने तक टैंकर पर लगातार पानी की छिड़काव किया जा रहा है। पुलिस विभाग ने यातायात को नियंत्रित किया है। वहीं ट्रैफिक को भी कंट्रोल किया गया है, जिस कारण सड़क मार्ग पर रफ्तार धीमी हो गई है। बता दें कि मौके पर प्रशासन की टीम मौजूद है। 

मुंबई में हुआ था धमाका

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे शहर के मुंब्रा इलाके में शनिवार सुबह एक बिल्डिंग में भयानक केमिकल धमाका देखने को मिला था। इस हादसे में 10 वर्षीय एक बच्चे सहित तीन लोग घायल हो गए थे। नगर निकाय के एक अधिकारी के मुताबिक, चार मंजिला इमारत में भूतल पर स्थित एक दुकान में सुबह 6 बजे यह घटना देखने को मिली। घटना के बाद लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। यह घटना एक धमाके की तरह हुई, इस कारण चांद नगर से सीधे अमृत नगर तक यह आवाज सुनाई दी। विस्फोट के कारणों का अबतक पता नहीं चल सका है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement