Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पीएम मोदी 20 और 21 जनवरी को तमिलनाडु का करेंगे दौरा, प्रमुख मंदिरों में करेंगे दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले तमिलनाडु के मंदिरों का दौरा करेंगे। इससे पहले महाराष्ट्र दौरे पर भी वे विभिन्न मंदिरों में दर्शन कर चुके हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: January 18, 2024 22:18 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20-21 जनवरी को तमिलनाडु का दौरा करेंगे जहां वे विभिन्न महत्वपूर्ण मंदिरों में जाकर दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गई है। पीएम मोदी तिरुचिरापल्ली के प्रसिद्ध श्री रंगनाथस्वामी मंदिर सहित तमिलनाडु के अन्य महत्वपूर्ण मंदिरों का दौरा करेंगे। 

Related Stories

20 जनवरी को रंगनाथस्वामी मंदिर जाएंगे

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री 20 जनवरी को सुबह लगभग 11 बजे रंगनाथस्वामी मंदिर में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री इस मंदिर में कम्बा रामायणम के श्लोकों का पाठ करने वाले विभिन्न विद्वानों को भी सुनेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री दोपहर करीब दो बजे रामेश्वरम पहुंचेंगे और श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। अगले दिन 21 जनवरी को वह धनुषकोडी के कोठांदरामास्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। पीएमओ ने कहा कि धनुषकोडी के पास प्रधानमंत्री अरिचल मुनाई भी जाएंगे, जिसे वह स्थान कहा जाता है जहां से राम सेतु का निर्माण किया गया था। 

महाराष्ट्र् दौरे पर भी मंदिरों में गए थे पीएम मोदी

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री लगातार मंदिरों में जा रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी स्थित वीरभद्र और केरल के गुरुवायूर में विश्वविख्यात भगवान कृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना की थी। इससे पहले, उन्होंने नासिक के भी एक मंदिर का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने विभिन्न भाषाओं जैसे मराठी, मलयालम और तेलुगु में रामायण मंत्रोच्चार में भाग लिया। 

 रामायण पर्याण’ कार्यक्रम में भाग लेंगे

पीएमओ ने कहा कि अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में वह एक ‘श्री रामायण पर्याण’ कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में आठ अलग-अलग पारंपरिक मंडली संस्कृत, अवधी, कश्मीरी, गुरुमुखी, असमिया, बांग्ला, मैथिली और गुजराती रामकथा (अयोध्या में श्री राम की वापसी के प्रकरण का वर्णन करते हुए) का पाठ करेंगी। पीएमओ ने कहा, ‘‘यह भारतीय सांस्कृतिक लोकाचार और जुड़ाव के अनुरूप है, जो 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के मूल में है।’’ श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में प्रधानमंत्री भजन संध्या में भी भाग लेंगे, जहां शाम को मंदिर परिसर में कई भक्ति गीत गाए जाएंगे। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement