Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

केरल में पीएम मोदी ने कहा 22 जनवरी को देशभर में श्रीराम ज्योति जलेगी, बोले-मैं भी यम नियमों का पालन कर रहा हूं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में प्रमुख रणनीतिक पहलों सहित 4,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 17, 2024 15:45 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : @BJP4INDIA प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के कोच्चि में बीजेपी के शक्तिकेंद्र प्रभारी सम्मेलन में शामिल हुए। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 22 जनवरी को देश में  श्रीराम ज्योति जलेगी। मैं भी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर यम नियमों का पालन कर रहा हूं। बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा के चुनाव देश की सरकार चुनने के लिए है, यह बात आपको(कार्यकर्ता) हर वोटर तक पहुंचानी है। भारत सरकार की एक बड़ी जिम्मेदारी देश की सुरक्षा की होती है। हमें वोटर को बताना चाहिए कि 10 वर्ष पहले जब देश में एक कमजोर सरकार थी तो आए दिन आतंकी हमले होते थे। इसका असर देश पर पड़ता था। आज भारत को दुनिया विश्व मित्र के रूप में देख रही है। गल्फ देशों में भारतीयों का सम्मान बढ़ा है और उन्हें सुरक्षा का भरोसा भी मिला है। 

पीएम मोदी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केरल में भाजपा को सशक्त करने वाले आप सभी कार्यकर्ताओं के सामने आना मेरे लिए सुखद होता है। राजनीतिक हिंसा के बीच भी अपनी विचारधारा और देशभक्ति के प्रति समर्पित रहने वाली कार्यकर्ताओं की पीढ़ी को मैं आज नमन करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिलने से देश के लोगों को एक लाख करोड़ रुपए की बचत हुई है, जन औषधि केंद्रों से 80%छूट पर दवाई लेने से देश के लोगों के 25 हजार करोड़ रुपए से अधिक बचे हैं।  

कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी ने दिया ये संदेश

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा पहला संकल्प होना चाहिए 'हम अपना बूथ जीतेंगे'। अगर हम एक बूथ जीत सकते हैं, तो हम केरल जीत सकते हैं। आपको अधिक मेहनत करनी होगी और हर मतदाता पर ध्यान देना होगा। केरल के लोगों के साथ संबंध बनाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपको सभी को 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' में लाना है और उन्हें 'मोदी की गारंटी' अभियान में शामिल करने में मदद करनी है। भारतीयों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है क्योंकि दुनिया अब भारत को 'विश्वामित्र' के रूप में बोलती है।

भाजपा की पारदर्शी नीतियों के सकारात्मक परिणाम स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं। हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि महज 9 साल में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आ गए हैं। जबकि कांग्रेस ने पांच दशक तक सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement