Friday, April 26, 2024
Advertisement

विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों को पीएम मोदी ने किया संबोधित, बोले- ये मेरी परीक्षा है

पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बात की और उन्हें संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना का लाभ हुआ या नहीं मैं लोगों के मुंह से सुनना चाहता हूं क्योंकि यह मेरी परीक्षा है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 17, 2023 17:27 IST
PM Narendra Modi addressed the beneficiaries of Vikas Bharat Sankalp Yatra said this is my test IN V- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोद ने संभा को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलहाल दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी वाराणसी की जनता को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बात की और उन्हें संबोधित किया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। पीएम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा एक तरीके से मेरी भी कसौटी है, यह मेरी परीक्षा क्योंकि मैंने जो काम कहा था और जो किया है, क्या वैसा काम हुआ है या नहीं, जिसके लिए होना चाहिए वो हुआ है या नहीं ये मैं लोगों से पूछना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मैं कुछ लोगों से मिला जिन्होंने आयुष्मान कार्ड का इस्तेमाल कर गंभीर बीमारियों से इलाज कराया है। 

Related Stories

2047 तक भारत बनेगा विकसित भारत

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम जिन मुसीबतों से गुजरे, कोई मां-बाप नहीं चाहता कि उनके बच्चे उन मुसीबतों से गुजरे। वो खुद नहीं पढ़ पाए लेकिन अपने बच्चों को शिक्षित करने का प्रयास करते हैं। जब इन योजनाओं की जानकारी उन लोगों को मिलती है तो उन्हें लगता है कि अब समय है। उन्होंने कहा कि लोग आज कहते हैं कि गरीबी और अमीरी का फर्क देश में मिट गया है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अगर हम इस समय 140 करोड़ देशवासी, इसी मिजाज से भर जाएं कि हमें देश को आगे ले जाना है, हर एक की जिंदगी बदलनी है, हर एक की शक्ति का उपयोग व सम्मान होना चाहिए। एक बार जब ये बीज मन में लग जाएगा तो साल 2047 में देश विकसित भारत बन जाएगा और बच्चों को फल मिलना शुरू हो जाएगा।

विकसित भारत संकल्प यात्रा पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इस वटवृक्ष का फायदा आपके ही बच्चों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि जब मन बन जाता है तो मंजिल दूर नहीं होती है। विकसित भारत संकल्प यात्रा देश का काम है ना कि किसी राजनीतिक दल का। पीएम ने कहा, 'यह काम बेहद पवित्र है। जो विकसित भारत संकल्प यात्रा का काम करता है वह बहुत पवित्र काम करता है। विकसित संकल्प भारत के तहत जिनकों भी योजना का लाभ मिला हैं, उन्हें इस बात को बताना चाहिए। विकसित भारत यात्रा बहुत बड़ा सपना और संकल्प है। अपने ही प्रयासों से हमें इस संकल्प को सिद्ध करना है।' पीएम ने कहा कि हम सब प्रयास करें कि इस यात्रा को और सफल करें और देशवासियों के मन में भाव और आत्मविश्वास पैदा करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement