Monday, April 29, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से की अपील, बोले- जिन्हें निमंत्रण मिला केवल वही अयोध्या आएं, घर में जलाएं श्रीराम ज्योति

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस अवसर पर पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा है कि 22 जनवरी को केवल वो लोग ही अयोध्या आएं जिन्हें आमंत्रित किया गया है। साथ ही इस अवसर पर अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: December 30, 2023 16:52 IST
PM narendra Modi Ayodhya Visit appeal people said only came ayodhya on 22nd january after invitation- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर यानी शनिवार को अयोध्या दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे, नई ट्रेनों तथा रेलवे स्टेशनों समेत कई अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से एक अपील की। पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या न आएं। उन्होंने कहा कि आपने 550 साल से अधिक समय तक इंतजार किया है। कुछ समय और इंतजार करें। हर किसी की इच्छा है कि 22 जनवरी के आयोजन का हिस्सा बने और स्वंय वो अयोध्या आएं। लेकिन 22 जनवरी को हर किसी के लिए अयोध्या आना संभव नहीं है। इसलिए रामभक्तों से मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को एक बार रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो जाने के बाद तय कार्यक्रम के तहत अयोध्या आएं। 

Related Stories

22 जनवरी को अयोध्या न आएं

दरअसल 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। ऐसे में तय लोगों को ही अयोध्या में प्रवेश दी जाएगी। देशभर की कई हस्तियां अयोध्या में मौजूद रहेंगी। इसके लिए लोगों को निमंत्रण भी भेजा जा रहा है। पीएम मोदी ने आग्रह किया कि अपनी सुविधा के अनुसार वे अयोध्या आएं और 22 जनवरी को अयोध्या आने का मन न बनाएं। उन्होंने कहा कि सालों से इस भव्य आयोजन की तैयारियां चल रही हैं। इसमें कोई बाधा नहीं आनी चाहिए। यहां भीड़ मत लगाइएगा। मंदिर यहीं है और मंदिर कहीं नहीं जा रहा है। यह सदियों तक यही रहेगा। 

पीएम मोदी ने की अपील

उन्होंने कहा कि समारोह में शामिल होने के लिए कुछ लोगों को आमंत्रित किया गया है। इसलिए जिन्हें निमंत्रण नहीं मिला है, वो अयोध्या आने से बचें और केवल वही लोग अयोध्या आएं जिन्हें निमंत्रण दिया गया है। 23 तारीख के बाद यात्रा करना आसान हो जाएगा। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं। उन्होंने कहा कि ये ऐतिहासिक क्षण भाग्य से हम सभी के जीवन में आया है। इस मौके पर सभी 140 करोड़ देशवासी 22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं और दीपावली मनाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement