Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आखिरी बार 32 साल पहले रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे पीएम मोदी, सालों पुरानी तस्वीर आई सामने

आखिरी बार 32 साल पहले रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे पीएम मोदी, सालों पुरानी तस्वीर आई सामने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले हैं। लेकिन अब उनकी 32 साल पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है। इस दौरान उन्होंने कहा था कि जब राम मंदिर बनेगा तभी मैं अयोध्या आऊंगा।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 14, 2024 14:03 IST
PM Narendra Modi last visited Ramlala 32 years ago old picture surfaced- India TV Hindi
Image Source : TWITTER आखिरी बार 32 साल पहले रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे पीएम मोदी

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। साथ ही साधु संत व अन्य हस्तियां भी भांग लेने के लिए अयोध्या पहुंचेंगी। कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिरी बार 32 साल पहले अयोध्या आए थे। इस दिन उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जब रामलला का मंदिर बनेगा तब वापस अयोध्या आएंगे। इस प्रसंग के बाद कई सालों तक प्रधानमंत्री अयोध्या नहीं गए। इसके बाद भूमिपूजन के लिए 32 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे थे। 

प्रधानमंत्री मोदी की 32 साल पुरानी तस्वीर

अब प्रधानमंत्री मोदी की32 साल पुरानी उस तस्वीर को शेयर किया गया है, जहां वो भगवान राम के आगे नतमस्तक खड़े हैं। अर्काइव मोदी नाम से एक यूजर आईडी है। एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए मोदी आर्काइव ने  लिखा, ठीक इसी दिन, 32 साल पहले नरेंद्र मोदी अयोध्या राममंदिर पहुंचे थे। वह कन्याकुमारी से कश्मीर तक एकता का संदेश फैलाने के लिए एकता यात्रा पर थे।'जय श्री राम' के नारों के बीच, नरेंद्र मोदी ने कसम खाई कि राम मंदिर बनने पर ही वह वापस आएंगे।

'राम का मंदिर बनेगा तब आऊंगा अयोध्या'

पोस्ट में आगे लिखा गया कि भारत के साथ कश्मीर का एकीकरण जनसंघ और भाजपा द्वारा देश को एकजुट करने के लिए स्वतंत्रता के बाद की तपस्या थी। एक तपस्या जो अंततः नरेंद्र मोदी की सरकार में फलीभूत हुई। अनगिनत हिंदुओं की सदियों की दृढ़ता के बाद, भगवान श्री राम को उनकी जन्मभूमि पर एक भव्य मंदिर में पुनर्स्थापित किया गया है। एक यात्रा जिसे नरेंद्र मोदी को उसके सही निष्कर्ष तक ले जाना तय था। बता दें कि इस तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुरली मनोहर जोशी के साथ दिख रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement