Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मिजोरम में मतदान से पहले राहुल गांधी की भावुक अपील, शेयर किया VIDEO

मिजोरम में कल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। उससे पहले राहुल गांधी ने मिजोरम की जनता से कांग्रेस को वोट करने की अपील की है। राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं 16 साल का था तब मिजोरम का गठन हुआ था।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 07, 2023 6:28 IST
राहुल गांधी - India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

मिजोरम में कल 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। उससे पहले कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भावुक कर देने वाला वीडियो शेयर किया है। राहुल गांधी ने मिजोरम के लोगों से कांग्रेस को वोट करने की अपील की है। राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं 16 साल का था तब मिजोरम का गठन हुआ था। उन्होंने कहा कि तब मैं अपने पिता के साथ मिजोरम आया था। मिजोरम की सभी 90 विधानसभा सीटों पर कल एक ही फेज में मतदान होने हैं।     

मिजोरम की जनता से राहुल गांधी की अपील 

वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "मिजोरम के मेरे भाइयों और बहनों, जब आप कल वोट देने जाएं तो कांग्रेस को वोट दें। हम आपकी संस्कृति, भाषा और परंपराओं की रक्षा करेंगे- यह मेरी गारंटी है।" राहुल गांधी ने भावुक कर देने वाले एक वीडियो को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करते हुए जनता से ये अपील की। इसमें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी कहती नजर आ रही हैं कि मिजोरम उनके दिल में एक खास जगह रखता है। 

आइजॉल में सड़कों पर घूमते दिखे राहुल

राहुल गांधी ने इस वीडियो में उस क्लिप को भी डाला है जब वह मिजोरम की राजधानी आइजॉल में एक बाइक पर सवार होकर सड़कों पर घूमते नजर आए थे। एक शख्स आगे बैठकर बाइक चला रहा है, जबकि राहुल गांधी पीछे बैठे दिखें। बता दें कि मिजोरम सहित 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। मिजोरम के साथ छत्तीसगढ़ के पहले फेज के चुनाव के लिए कल मतदान होगा। छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट पड़ेंगे। सभी पांच राज्यों में एक साथ 3 दिसंबर को मतगणना होगी।

राजस्थान में तीन बार CM रहे गहलोत को पसंद है 'गोल्ड', नहीं है कोई कार, जानिए कितनी है संपत्ति

महादेव एप मामला: कांग्रेस डेलिगेशन को पहले इलेक्शन कमीशन ने दिया मिलने का समय, फिर कहा- अभी चुनाव में बिजी हैं

राजस्थान का सबसे छोटा जिला कौन सा है?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement