Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'केवल बाधा डालने के लिए आप खड़े होते हैं,' डेरेक ओ ब्रायन की सभापति ने की खिंचाई

अमित शाह ने इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संविधान निर्माताओं ने दिल्ली को पूरा अधिकार नहीं दिया। हमें किसी राज्य की शक्तियां लेने की आवश्यकता नहीं है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 07, 2023 22:11 IST
Rajya Sabha Chairman jagdeep dhankar pulls up TMC MP Derek O'Brien saying You only got up to create - India TV Hindi
Image Source : PTI राज्यसभा में डेरेक ओ ब्रायन की खिंचाई

राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पर बहस जारी है। इस बीच राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सांसद डेरेक ओ ब्रायन की खिंचाई करते हुए कहा है कि आप केवल बाधा डालने और परेशान करने के लिए खड़े हो रहे हैं। बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (संशोधन) बिल 2023 पर राज्यसभा में जवाब दे रहे हैं। अमित शाह ने इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संविधान निर्माताओं ने दिल्ली को पूरा अधिकार नहीं दिया। हमें किसी राज्य की शक्तियां लेने की आवश्यकता नहीं है। 

जगदीप धनखड़ ने की डेरेक ओ ब्रायन की खिंचाई

अमित शाह ने आगे कहा कि केजरीवाल सरकार पूर्ण राज्य की पावर एन्जॉय करना चाहती है। दिल्ली के किसी भी सीएम के साथ ऐसे झगड़े नहीं हुए हैं। दिल्ली अराजकताल फैलाने का काम शुरू किया गया है। केजरीवाल सरकार पावर का अतिक्रमण करती है। उन्होंने बिल पर बोलते हुए कहा, 'इस बिल का उद्देश्य दिल्ली में सुचारू रूप से भ्रष्टाचार मुक्त शासन लाना है। बिल के एक भी प्रावधान से, पहले जो व्यवस्था थी, उस व्यवस्था में एक इंच मात्र भी परिवर्तन नहीं हो रहा है।' उन्होंने कहा कि दिल्ली सेवा विधेयक किसी भी तरह से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन नहीं करता।

केजरीवाल पर बरसे अमित शाह

शाह ने कहा, 'पहले दिल्ली में ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर झगड़े नहीं होते थे, किसी सीएम को दिक्कत नहीं होती थी। 2015 में एक 'आंदोलन' के बाद सरकार बनी। कुछ लोगों ने कहा कि केंद्र सत्ता अपने हाथ में लेना चाहती है। केंद्र को ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि भारत के लोगों ने हमें शक्ति और अधिकार दिया है।' उन्होंने कहा कि कई बार केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो दिल्ली में भाजपा की सरकार थी, कई बार केंद्र में भाजपा की सरकार थी तो दिल्ली में कांग्रेस की, उस समय ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर कभी झगड़ा नहीं हुआ। इस व्यवस्था से पहले के किसी मुख्यमंत्री को दिक्कत नहीं थी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement