Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीटी उषा के बयान पर शशि थरूर ने जताई आपत्ति, बोले- इससे राष्ट्र की छवि धूमिल नहीं होती

पीटी उषा ने नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे भारतीय पहलवानों को लेकर कहा था कि इनमें अनुशासन की कमी है। पीटी उषा ने कहा था कि उन्हें इस तरह से सड़क पर नहीं उतरना चाहिए।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 28, 2023 14:18 IST
शशि थरूर - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने राज्यसभा सांसद और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा के बयान पर नाराजगी जाहिर की है। दरअसल, पीटी उषा ने नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे भारतीय पहलवानों को लेकर कहा था कि इनमें अनुशासन की कमी है। पीटी उषा ने कहा था कि उन्हें इस तरह से सड़क पर नहीं उतरना चाहिए। उनके इस बयान पर कांग्रेस नेता ने हमला बोला है।

पीटी उषा को लेकर क्या बोले कांग्रेस नेता?

शशि थरूर ने ट्वीट किया, "प्रिय पीटी उषा यौन उत्पीड़न के खिलाफ अपने साथी खिलाड़ियों के जायज विरोध को कम करके देखना आपको शोभा नहीं देता। अपने अधिकारों के लिए उनका खड़ा होना राष्ट्र की छवि को किसी भी तरह से धूमिल नहीं करता है। उनकी चिंताओं को सुनने, उनकी जांच करने और उचित कार्रवाई के बजाय उनकी अनदेखी करने से राष्ट्र की छवि जरूर धूमिल होती है।"

WFI अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग

गौरतलब है कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के खिलाफ भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए देश के कुछ शीर्ष पहलवान जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक और एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता विनेश फोगट जैसे बड़े खिलाड़ी भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-

हाथ-पैर तुड़वा देंगे... SP विधायक का धमकी भरा ऑडियो आया सामने, पार्टी के यूथ नेता ने कहा- जान पर खतरा

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश तेज, दिल्ली के इन इलाकों STF के छापे

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement