Friday, April 26, 2024
Advertisement

Yasin Malik: यासीन को दोषी करार दिए जाने के बाद से खुफिया एजेंसी को लगातार मिले टेरर अलर्ट

अलर्ट में यह भी कहा गया है कि आतंकवाद रोधी कदम उठाए जाएं, खासतौर पर दोपहिया पर नजर रखी जाए।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: May 25, 2022 22:34 IST
yasin malik, terrorism , UAPA , JKLF , who is yasin malik, jammu kashmir, verdict- India TV Hindi
Image Source : PTI Kashmiri separatist leader Yasin Malik being produced at the Patiala House court, in New Delhi.

Highlights

  • अदालत ने कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई।
  • अदालत ने यासीन मलिक पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।
  • यासीन के समर्थक सीमा पार से दिल्ली एनसीआर में आतंकी हमला कर सकते हैं: अलर्ट

Yasin Malik: दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई। अदालत ने मलिक पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। बता दें कि यासीन को दोषी करार दिए जाने के बाद से खुफिया एजेंसी आईबी को लगातार टेरर अलर्ट मिल रहे है। खुफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस को कई अलर्ट दिए है जिनमें कहा गया है कि यासीन के समर्थक सीमा पार से दिल्ली एनसीआर में आतंकी हमला कर सकते हैं।

‘बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों पर रखें खास नजर’

अलर्ट में यह भी कहा गया है कि आतंकवाद रोधी कदम उठाए जाएं, खासतौर पर दोपहिया पर नजर रखी जाए, बिना नम्बर प्लेट के टू व्हीलर्स और कार पर खास नजर रखी जाए। आईबी ने जिस दिन यासीन को दोषी करार दिया गया था उस दिन से लेकर अब तक 6 से 7 अलर्ट दिए हैं जिनमें कहा गया है कि ऐसे इनपुट्स हैं कि यासीन मलिक से प्रभावित लोग सीमा पार से दिल्ली NCR में आतंकी हमला कर सकते है। अलर्ट में कहा गया है तिहाड़ जेल नम्बर 7 में बxo अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दोषी करार देने के विरोध में ये हमले हो सकते हैं।

आईपी अलर्ट के बाद चौकन्नी हुई दिल्ली पुलिस
आईबी के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं और ऐसे इनपुट्स पर नजर बनाए हुए है। तिहाड़ जेल में भी यासीन मलिक की सुरक्षा उम्रकैद मिलने के बाद और बड़ा दी गई है ताकि वह खुद को कोई नुकसान न पहुंचा सके। अभी यासीन जेल नम्बर 7 में अलग बैरक में है। उसके बैरक को बदलना है या नहीं, सुरक्षा के मद्देनजर ये भी तय किया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement