Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

राहुल की शादी करना चाहती हैं सोनिया गांधी? भोजन पर आई महिलाओं से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने कहा- लड़की ढूंढो ना

सोनिया गांधी के आवास पर पहुंची एक महिला ने उनसे कहा, राहुल की शादी करिए। इस पर सोनिया ने कहा, आप उसके लिए लड़की ढूंढ़िए। राहुल गांधी वहां खड़े इस बातचीत को सुन रहे थे और उन्होंने कहा, ऐसा होगा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 29, 2023 15:00 IST
हरियाणा की महिला किसानों ने सोनिया गांधी के साथ किया भोजन- India TV Hindi
Image Source : @RAHULGANDHI हरियाणा की महिला किसानों ने सोनिया गांधी के साथ किया भोजन

कांग्रेस नेता और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से हरियाणा की महिला किसानों ने बातचीत में कहा, "राहुल की शादी करिए।" इस पर सोनिया गांधी ने पलटकर उनसे कहा, "आप उसके लिए लड़की ढूंढ़िए।" राहुल गांधी ने हाल में हरियाणा की अपनी यात्रा के दौरान महिला किसानों को भोज देने का वादा किया था और इसी वादे को पूरा करते हुए सोनिया गांधी ने हरियाणा के सोनीपत जिले की कुछ महिलाओं को अपने आवास पर दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया था। 

भोजन पर आमंत्रित महिलाओं ने सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान राहुल के विवाह की चर्चा की। सोनिया के 10 जनपथ आवास पर पहुंची एक महिला ने उनसे कहा, "राहुल की शादी करिए"। इस पर सोनिया ने कहा, "आप उसके लिए लड़की ढूंढ़िए।" राहुल गांधी वहां खड़े इस बातचीत को सुन रहे थे और उन्होंने कहा, "ऐसा होगा।" इस दौरान एक महिला ने राहुल गांधी को अपने हाथ से खाना भी खिलाया। 

राहुल मुझसे ज्यादा शरारती था- प्रियंका गांधी वाड्रा

हल्के-फुल्के माहौल में चर्चा के बीच कांग्रेस महासचिव और राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं से कहा, "राहुल मुझसे ज्यादा शरारती था, लेकिन ज्यादा डांट मुझे पड़ती थी।" राहुल गांधी 8 जुलाई को अचानक सोनीपत के मदीना गांव पहुंचे थे। उन्होंने लोगों से बातचीत की और खेतों में काम कर रहे किसानों के साथ वक्त बिताया था। इस दौरान राहुल गांधी ने उन्हें 'दिल्ली दर्शन' के लिए बुलाने का वादा किया था। इन लोगों ने कांग्रेस नेता से कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी के इतने करीब रहने के बावजूद वे दिल्ली कभी नहीं गए हैं। लोगों से इसी मुलाकात के क्रम में राहुल गांधी ने किसान महिलाओं की बातचीत अपनी बहन प्रियंका से कराई थी। इन महिलाओं ने प्रियंका गांधी वाड्रा से उन्हें खाने पर आमंत्रित करने की इच्छा जताई थी। 

राहुल ने महिलाओं से मुलाकात के बाद वीडियो किया शेयर

राहुल गांधी ने महिलाओं से मुलाकात के बाद ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके कहा, "कुछ बेहद खास मेहमानों से मां, प्रियंका और मेरी मुलाकात का यादगार दिन। सोनीपत की किसान बहनों का दिल्ली दर्शन, उनके साथ घर पर भोजन और ढेर सारी बातचीत। देसी घी, मीठी लस्सी, घर के बने अचार और ढेर सारा प्यार-अमूल्य उपहार मिले।" 

"सोनीपत की किसान बहनों को दिल्ली बुलाने का वादा किया था"

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "राहुल गांधी ने सोनीपत की किसान बहनों को दिल्ली बुलाने का वादा किया था। किसान बहनें दिल्ली आईं और इस तरह से वादा पूरा हुआ।" वीडियो में गांधी परिवार को महिलाओं के साथ बातचीत करते और उन्हें भोजन की पेशकश करते देखा गया। इसमें राहुल गांधी महिलाओं से यह पूछते नजर आए कि उन्हें भोजन पसंद आया या नहीं और सबने मिठाई खाई या नहीं। उन्होंने बच्चों को चॉकलेट भी दी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement