Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मॉनसून सत्र के पहले दिन मणिपुर पर चर्चा की मांग, सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से की अपील

संसद में आज से मॉनसून सत्र शुरू हो गया है। इस बीच संसद में मणिपुर पर चर्चा की मांग तेज हो गई है। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से मणिपुर पर चर्चा की मांग की है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 20, 2023 14:40 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI सोनिया गांधी

आज से संसद में मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। इस सत्र में मणिपुर पर चर्चा को लेकर विपक्ष ने पूरा मन बना लिया है। आज सत्र के पहले ही दिन कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से मणिपुर की स्थिति को लेकर चर्चा को लेकर आग्रह किया है। इसकी जानकारी लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया को दी है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के अनुसार, सोनिया गांधी ने मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा के भीतर प्रधानमंत्री मोदी के साथ संक्षिप्त बातचीत के दौरान यह मांग की।

"मणिपुर के स्थिति पर सदन में चर्चा कराई जाए"

अधीर रंजन ने कहा कि कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह किया कि मणिपुर के स्थिति पर सदन में चर्चा कराई जाए। सदन की बैठक शुरू होने से कुछ देर पहले मोदी ने सदन में सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों की दीर्घा की तरफ जाकर नेताओं का अभिवादन किया। जब वह विपक्ष की दीर्घा के पास पहुंचे तो सोनिया गांधी के साथ उनकी थोड़ी देर बातचीत हुई। बता दें कि आमतौर पर संसद सत्र के पहले दिन नेता एक-दूसरे का अभिवादन करते हैं। चौधरी ने आगे कहा कि पीएम मोदी के साथ बातचीत के दौरान सोनिया गांधी ने आग्रह किया है कि मणिपुर में हुई हिंसा के विषय पर सदन में चर्चा कराई जानी चाहिए।

पीएम मोदी ने घटना पर जताया था आक्रोश

इससे पहले पीएम ने मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर परेड कराए जाने की घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए संसद परिसर में मीडिया से कहा कि यह घटना किसी भी सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली है और इससे पूरे देश का अपमान हुआ है। संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले, मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने देशवासियों को विश्वास दिलाया कि इस मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और कानून सख्ती से एक के बाद एक कदम उठाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है। इसके दोषियों को कभी माफ नहीं किया जा सकता है।’

INDIA गठबंधन के साथ बैठक

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने चैंबर में मानसून सत्र में चर्चा की रणनीति को लेकर 'INDIA गठबंधन' की बैठक की थी। इसके बाद खरगे ने मीडिया से कहा कि हमने मणिपुर पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है। अब देखना है कि हमें सदन में इस मुद्दे को उठाने दिया जाता है या नहीं। खरगे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि करीब 80 दिनों से मणिपुर में दंगे हो रहे हैं, लेकिन PM मोदी अपने विदेशी दौरे और चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं। मणिपुर पर उन्होंने एक शब्द भी नहीं बोला है।

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने संसद में सोनिया गांधी से की बात, मॉनसून सत्र का हुआ आगाज

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement