Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप में भारत की हार का लगा ऐसा सदमा, बंगाल और ओडिशा में दो लोगों ने की आत्महत्या

भारत क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने से चूका तो पूरे देश का देश का सपना चकनाचूर हो गया। लेकिन वर्ल्ड कप की हार का सदमा कुछ क्रिकेट प्रेमियों को ऐसा लगा कि फाइनल मैच हारने के बाद दो लोगों ने आत्महत्या कर ली।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 21, 2023 8:37 IST
suicide- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE विश्व कप में भारत की हार से दो लोगों ने लगाई फांसी

क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत के हाथ से फिसल गया। वर्ल्ड कप का सपना केवल टीम इंडिया का ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया का धरा रह गया है। लेकिन विश्व कप हारने की वजह से कुछ लोगों को ऐसा सदमा लगा कि देश में दो लोगों ने खुदखुशी तक कर ली। जानकारी मिली है कि ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा और ओडिशा के जाजपुर में दो लोगों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। 

बांकुड़ा में 23 साल के लड़के ने लगाई फांसी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बांकुड़ा के बेलियाटोर थाना क्षेत्र में सिनेमा हॉल के पास रविवार रात करीब 11 बजे राहुल लोहार (23) नाम के युवक ने आत्महत्या कर ली। उनके अनुसार, राहुल के एक रिश्तेदार उत्तम सूर ने बताया कि वह इलाके में एक कपड़े की दुकान पर काम करता था और फाइनल मैच देखने के लिए उसने रविवार को छुट्टी ली थी। सूर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार से दुखी होकर उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली। पुलिस ने बताया कि राहुल के शव को सोमवार सुबह पोस्टमॉर्टम के लिए बांकुड़ा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया और अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया। 

जाजपुर में भी मैच के बाद फंदे से लटका युवक

वहीं, ओडिशा के जाजपुर में पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय एक व्यक्ति रविवार रात मैच के तुरंत बाद बिंझारपुर इलाके में अपने घर में फंदे से लटका मिला जिसकी पहचान देव रंजन दास के रूप में हुई है। दास के एक संबंधी ने बताया कि वह ‘‘भावनात्मक विकार संबंधी समस्या’’ से जूझ रहा था और इसके लिए उसका इलाज जारी था। परिवार के सदस्य ने कहा कि दास भारत के मैच हारने के बाद बहुत निराश हो गया था। जरी चौकी प्रभारी इंद्रमणि जुआंगा ने कहा, ‘‘हमने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।’’ 

ये भी पढ़ें-

पंजाब में पराली जलाने के 634 नए मामले, पुलिस ने एक हजार से लोगों पर दर्ज कीं FIR

बागेश्वर बाबा ने किया मराठा आरक्षण को समर्थन का ऐलान, धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement