Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप तो हाथ नहीं आया लेकिन, भारतीयों ने इस मामले में बना दिया रिकॉर्ड, आप भी कहेंगे वाह क्या बात है

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में इंडिया हार गई। भारतीय टीम की हार से 130 करोड़ से ज्यादा भारतीय फैंस के दिल टूट गए। भारत भले ही इस बार वर्ल्ड कप ट्राफी में कब्जा न जमा सका हो लेकिन भारतीय फैंस ने मैच के दौरान एक जबरदस्त रिकॉर्ड बना दिया है। फैंस के इस रिकॉर्ड ने अपने ही पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 20, 2023 10:31 IST
ICC World Cup 2023, World Cup final, Disney Plus Hotstar, Disney Plus Hotstar new record, World Cup - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में भारतीय फैंस ने बनाया नया रिकॉर्ड

world cup final Disney Plus Hotstar Record: कल 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 का फाइन मैच था। फाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। भारत की हार के साथ करोड़ों भारतीयों का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। लगातार 10 मैच जीतने के बाद फाइनल में टीम इंडिया की हार की वजह से करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया। भले ही भारत इस बार वर्ल्ड कप नहीं जीत सका लेकिन इस बार एक मामले में भारतीय फैंस ने एक रिकार्ड जरूर कायम कर दिया है। 

हम सभी लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार के बारे में जानते हैं। हम वर्ल्ड कप तो नहीं जीत पाए लेकिन इस बार फाइनल मैच देखने वालों का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर एक नया रिकॉर्ड बन गया है। भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल मैच को करीब एक साथ 5.9 करोड़ लोगों ने लाइव देखा। इन सभी भारतीयों ने एक साथ भारतीय टीम को चियर किया। 

OTT पर टूट गए पुराने सभी रिकॉर्ड

हॉटस्टार में लाइव व्यूअरशिप के नए रिकॉर्ड ने पुराने सभी रिकॉर्ड को तहस नहस कर दिया । इससे पहले न्यूजीलैंड और इंडिया के बीज खेले गए सेमीफाइनल मैच के दौरान करीब 5.3 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर एक साथ देखा। जबकि इससे पहले इसी टूर्नामेंट में भारत पाकिस्तान मैच को करीब 3.5 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा था। 

यह भी पढ़ें- Jio करेगा एक और धमाका, सस्ते दाम में लॉन्च हो सकता है क्लाउड लैपटॉप, स्टोरेज की समस्या होगी खत्म

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement