Saturday, April 27, 2024
Advertisement

7 महीने बाद फिर से टीम इंडिया के पास क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने का मौका, 20 देश लेंगे हिस्सा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद फैंस के लिए अभी भी एक वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार जारी है। आपको बता दें कि टीम इंडिया 7 महीनों के बाद फिर से वर्ल्ड कप जीतने के लिए लड़ेगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 20, 2023 21:35 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जीतने से सिर्फ एक कदम दूर रह गई टीम इंडिया के खिलाड़ी रविवार को बेहद निराश नजर आए। भारत की हार किसी भी फैन के लिए दिल तोड़ देने वाली रही। पूरे लीग स्टेज शानदार प्रदर्शन करने के बाद फाइनल में टीम इंडिया की ऐसी स्थिति से हर कोई नंब रह गया। भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतने का सपना 12 सालों में जारी है और अब फैंस को अगल वर्ल्ड कप का इंतजार है। जहां वे अपने फेवरेट स्टार विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक साथ ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाह रहे हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया का ये अधूरा सपना आने वाले 7 महीनों में ही पूरा हो सकता है।

7 महीने बाद एक और मौका

भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप जीतने का मौका एक बार फिर से बन रहा है। 7 महीने बाद यानी कि जुन 2024 में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। जहां टीम इंडिया भी हिस्सा ले रही है। यह टूर्नामेंट कुल 20 टीमों के बीच खेला जाएगा। जहां फैंस को कई हाई वोल्टेज मुकाबले की उम्मीद है। हालांकि आईसीसी द्वारा इस टूर्नामेंट के शेड्यूल का अभी ऐलान नहीं किया गया है।

क्या रोहित और विराट होंगे टी20 टीम का हिस्सा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी टी20 टीम का हिस्सा नहीं है। उनमें रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम भी शामिल है। टी20 टीम की कप्तानी पिछले कुछ महीनों से हार्दिक पांड्या कर रहे थे। माना जा रहा है कि वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर ऐसा फैसला लिया गया था, लेकिन कुछ लोगों का यह भी कहना है कि भारतीय टीम को एक नई दिशा देने के लिए इन खिलाड़ियों को बाहर किया गया है। वहीं वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने काफी शानदार प्रदर्शन भी किया। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली फिर से टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए खेलते नजर आ सकते हैं या नहीं।

वर्ल्ड कप फाइनल जीतना का सपना रहा अधूरा

वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को 6 विकेट से मैच हरा दिया। इस मुकाबले में मिली हार के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली मैदान पर रोते नजर आए। ऐसे में फैंस चाह रहे हैं कि यह दोनों एक साथ आईसीसी का खिताब जीते। बात करें मैच के बारे में तो टीम इंडिया ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए। इस टारगेट को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 43 ओवर में ही चेज कर लिया। यह ऑस्ट्रेलिया का छठा वर्ल्ड कप खिताब है।

यह भी पढ़ें

Team India: वर्ल्ड कप हारने के बाद टीम इंडिया के कोच का बड़ा बयान, कहा अब ये करना जरूरी

World Cup में मिली हार के बाद कहां गए रोहित-विराट? सामने आईं Photos

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement