पथराव का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए कहां हुई ये घटना

वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई है। इस बार ट्रेक की दो बोगियों के शीशे टूट गए हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: December 09, 2022 8:19 IST
वंदे भारत एक्सप्रेस- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वंदे भारत एक्सप्रेस

हमेशा सुर्खियों में रहने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई है। बुधवार देर रात जब ट्रेन बिलासपुर डिपो से पहुंची तो वहां मौजूद अधिकारियों ने देखा कि दो कोच की दो खिड़कियों के शीशों पर पथराव किया गया है। जिससे शीशे टूट गए हैं।

कैसे हुआ घटना? 

अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि चेन्नई से बिलासपुर आते समय कहीं पत्थर से हमला हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि कर्मचारी इस ट्रेन में सफर कर रहे थे लेकिन उन्हें भनक तक नहीं लगी। चेन्नई से रवाना होकर जब ट्रेन बिलासपुर पहुंची तो पता चला कि दो बोगियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ट्रेन में एक लोको पायलट, एक सहायक लोको पायलट, ट्रेन प्रबंधक के साथ-साथ रेल कोच फैक्ट्री चेन्नई के इंजीनियर्स आ रहे थे। इसके अलावा 14 लोगों की टीम भी थी।

हाल ही में गुजरात में हुआ हादसा 
इस साल वंदे भारत एक्सप्रेस को नुकसान पहुंचने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। कुछ दिनों पहले, गुजरात में उदवाड़ा और वापी रेलवे स्टेशनों के बीच गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से एक मवेशी टकरा गई थी। रेलवे के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना में ट्रेन के आगे के हिस्से में हल्की खरोंच आई थी। बता दें कि इस रूट पर 2 महीने पहले वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवा शुरू हुई थी और तब से इस तरह की यह चौथी घटना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन