Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जिस वंदे भारत ट्रेन को दो दिन पहले पीएम मोदी ने किया शुरू, परोसा जा रहा धूल भरा खाना, रेलवे ने लिया संज्ञान

दो दिन पहले ही शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस से शिरडी जाने वाले एक यात्री ने इस ट्रेन के खाने को लेकर शिकायत की। यात्री ने वंदे भारत ट्रेन को 'शानदार' कहते हुए एग्ज़ीक्यूटिव क्लास कोच की कुछ समस्याएं बताईं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 12, 2023 20:10 IST
दो दिन पहले ही शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर शिकायत- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दो दिन पहले ही शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर शिकायत

मोदी सरकार इन दिनों वंदे भारत ट्रेन पर खासा फोकस कर रही है। रेल मंत्रालय भारतीय ट्रेनों को वर्ल्ड क्लास बनाने पर जोर दे रहा है। यही वजह है कि आए दिन पीएम मोदी अलग-अलग रूट्स पर वंदे भारत ट्रेनों को शुरू कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो दिन पहले ही मुंबई से शिरडी और सोलापुर के लिए दो वंदे भारत ट्रेन को शुक्रवार को हरी झंडी दिखाई। लेकिन दो दिन बाद ही इस वंदे भारत ट्रेन की सर्विस को लेकर शिकायत सामने आ गई। एक यात्री ने खाने को लेकर ट्वीट किया और दिखाया कि कैसे यात्रियों को धूल भरे कॉर्नफ्लेक्स परोसा जा रहा है।

दो दिन पहले ही शुरी हुई शिरडी के लिए वंदे भारत ट्रेन

दरअसल, दो दिन पहले ही शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस से शिरडी जाने वाले एक यात्री ने इस ट्रेन के खाने को लेकर शिकायत की। यात्री ने वंदे भारत ट्रेन को 'शानदार' कहते हुए एग्ज़ीक्यूटिव क्लास कोच की कुछ समस्याएं बताईं। विरेश नरकार नाम के यात्री ने धूल भरे कॉर्नफ्लेक्स की फोटो ट्वीट करके लिखा, "शिरडी के लिए बढ़िया वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा कर रहा हूं। लेकिन कुछ समस्याएं हैं जिन्हें सुधारा जा सकता है।"

वंदे भारत ट्रेन को लेकर दिए ये सुझाव
यात्री ने अपने ट्वीट में पहला सुझाव दिया, "एक्जीक्यूटिव क्लास ट्रेन के बीच में दी गई है, इसलिए दूसरी क्लास के लोग खिड़की के सामने लगातार चलते रहते हैं ऐसे में ज्यादा पैसे देने पर भी प्राइवेसी नहीं मिलती। इकोनॉमी क्लास ट्रेन के आगे या पीछे होना चाहिए।" उसने दूसरा सुझाव दिया, "चूंकि फर्श अब कारपेट का है, इसलिए फर्श झाड़ू से  साफ करने के पारंपरिक तरीके के बजाय डायसन वैक्यूम क्लीनर स्टाफ को दिया जाना चाहिए।"

खाने की शिकायत पर रेलवे ने लिया संज्ञान
इसके साथ ही उसने ट्वीट किया, "खाने की गुणवत्ता को भी सुधारा जा सकता है, कोई भी धूल भरे कॉर्नफ्लेक्स नहीं खाना चाहता।" इस ट्वीट पर रेलवे सेवा ने उसकी शिकायत को फौरन रजिस्टर भी कर लिया और स्टेटस को ट्रैक करने के लिए लिंक भी शेयर किया है। यात्री के ट्वीट में कमेंट करके रेलवे सेवा ने उसे जानकारी दी, "आपकी शिकायत RailMadad पर दर्ज कर ली गई है और शिकायत संख्या आपके मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से भेजी गई है। आप इस लिंक के जरिए अपनी शिकायत को ट्रैक कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें-

मुंबई में बोले पीएम मोदी- दोनों वंदे भारत ट्रेनें वित्तीय केंद्रों को भक्ति के केंद्रों से जोड़ेंगी

पीएम मोदी ने मुंबई को दी 2 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, तीर्थयात्रियों के लिए वरदान साबित होंगी ट्रेनें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement