Friday, April 19, 2024
Advertisement

WazirX का ED रेड के बाद हुआ हाल बेहाल! अब अचानक अपने 40% कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

WazirX: मौजूदा वैश्विक आर्थिक मंदी के बीच, क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX ने कथित तौर पर अपने कुल कर्मचारियों में से 40 फीसदी कर्मचारियों को निकाल दिया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 02, 2022 20:00 IST
WazirX Crypto Exchange Platform- India TV Hindi
WazirX Crypto Exchange Platform

Highlights

  • WazirX ने अपने 40% कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
  • WazirX ने 50 से 70 कर्मचारियों को जाने के लिए कहा
  • WazirX ने कहा मौजूदा वैश्विक आर्थिक मंदी के कारण लेना पड़ा यह फैसला

WazirX: पिछले कई महीनों से क्रिप्टोकरेन्सी मार्केट में लगातार गिरावट देखी जा रही थी। वहीं ED द्वारा क्रिप्टो एक्सचेंज प्लेटफॉर्म वजीरक्स (WazirX) पर की जा रही जांच और भारी संख्या में संपत्ति जब्त करने के बाद अब WazirX के हालात कुछ ठीक नजर नहीं आ रहे हैं। मौजूदा वैश्विक आर्थिक मंदी के बीच, क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX ने कथित तौर पर अपने कुल कर्मचारियों में से 40 फीसदी कर्मचारियों को निकाल दिया है। कॉइनडेस्क ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि एक्सचेंज में 150 कर्मचारियों के कुल 50 से 70 कर्मचारियों को जाने के लिए कहा गया है। निकाले गए कर्मचारियों को शुक्रवार को सूचित किया गया था कि उन्हें 45 दिनों के लिए भुगतान किया जाएगा और उन्हें काम के लिए रिपोर्ट करने की आवश्यकता नहीं होगी।

मौजूदा वैश्विक आर्थिक मंदी के कारण लेना पड़ा यह फैसला -WazirX

वजीरएक्स (WazirX) ने एक बयान में कहा, "मौजूदा वैश्विक आर्थिक मंदी के कारण क्रिप्टो बाजार एक बियर मार्केट की चपेट में है।" "भारतीय क्रिप्टो मार्केट को टैक्स, विनियमों और बैंकिंग पहुंच के संबंध में समस्याओं का सामना करना पड़ा है। इससे सभी भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंजों में मात्रा में नाटकीय गिरावट आई है।"

WazirX अब तक के अपने निचले स्तर पर

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है, "टीम में से कस्टमर सपोर्ट, एच आर सहित अन्य डिपार्टमेंट के लोगों को निकाला गया है।” वहीं एक नौकरी गंवाने वाले कर्मचारी के अनुसार कंपनी ने कम्यूनिकेशन टीम और पूरी पब्लिक पॉलिसी टीम को भी निकाल दिया।" CoinGecko के आंकड़ों के अनुसार, वज़ीरएक्स का दैनिक ट्रेडिंग वॉल्यूम 28 अक्टूबर, 2021 के एक साल के उच्च 478 मिलियन से घटकर 1 अक्टूबर 2022 को 1.5 मिलियन हो गया है। सूत्रों ने कहा कि कुछ दिनों में ट्रेडिंग वॉल्यूम भी एक मिलियन से कम रहा है और यह कंपनी के लिए पर्याप्त नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement