Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Weather Alert: कड़ाके की ठंड से अभी राहत के आसार नहीं, इन इलाकों में बारिश बढ़ाएगी सर्दी

मंगलवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: January 03, 2023 9:16 IST
IMD Weather Alert, IMD Weather News, IMD Weather Alert Latest, Rain IMD Weather Alert- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE यूपी और बिहार में कोहरा और शीतलहर की स्थिति जारी रह सकती है।

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड ने लोगों के लिए परेशानियां बढ़ा दी हैं। दिल्ली और आसपास के इलाकों की बात करें तो मंगलवार को आसमान साफ रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 7 डिग्री सेल्सियस और 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। वहीं, घने कोहरे के कारण मंगलवार को दृश्यता स्तर पर भी असर पड़ने की आशंका है। 

अगले 4-5 दिन जारी रहेगी शीतलहर

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों (उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश) में ‘घने’ से ‘बहुत घने’ कोहरे और शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है। 'बहुत घना' कोहरा तब होता है जब दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच होती है जबकि दृश्यता के 51 से 200 मीटर के बीच होने पर 'घना' कोहरा, 201 से 500 मीटर होने पर 'मध्यम' कोहरा और 501 से 1,000 मीटर के बीच होने पर हल्का कोहरा माना जाता है। 

तमिलनाडु में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में अगले 2 दिन में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर अगले कुछ दिनों तक बर्फबारी के साथ बारिश के जारी रहने की संभावना है जिससे सर्दी बढ़ सकती है। बता दें कि उत्तर के हिमालयी इलाकों में पिछले कई दिनों से लगातार हिमपात हो रहा है जिसकी वजह से पारा गिरकर शून्य से नीचे पहुंच गया है। मौसम के करवट लेने के साथ ही पर्यटक स्थलों पर टूरिस्ट्स की भीड़ देखने को मिल रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement