Friday, May 03, 2024
Advertisement

नया साल शुरू होते ही लुढ़कने लगा पारा, इस हफ्ते पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानिए 7 जनवरी तक कैसी रहेगी सर्दी

Weather Update: भारतीय मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में घने कोहरे की संभावना जताई है। वहीं, प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र नई दिल्ली के मुताबिक, अगले दो दिनों में रात के तापमान में और गिरावट आने की संभावना है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 02, 2023 9:30 IST
सर्दी का हाल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सर्दी का हाल

Weather Update: नए साल के आगाज के साथ ही दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर-पश्चिम भारत शीतलहर और कोहरे की चपेट में है। ऐसे में 2023 की शुरुआत के साथ ही लोगों को कड़ाके की सर्दी झेलनी पड़ सकती है। भारतीय मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में घने कोहरे की संभावना जताई है। वहीं, प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र नई दिल्ली के मुताबिक, अगले दो दिनों में रात के तापमान में और गिरावट आने की संभावना है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हिमालय से आने वाली उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और आस-पास के मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में दो-चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है। इसके प्रभाव से राजस्थान के उत्तरी भागों में मंगलवार तक शीतलहर से लेकर भीषण शीतलहर की स्थिति बने रहने की संभावना है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में पिछले हफ्ते शीतलहर की स्थिति से थोड़ी राहत मिली थी।

सुबह हल्का कोहरा रहेगा 

मौसम विभाग के मुताबिक, जनवरी महीने में सर्दी का खासा अनुभव होने की संभावना है। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, दिल्ली में 3 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं, सुबह हल्का कोहरा रहेगा और दिन में धूप निकलने के आसार हैं। 

इस हफ्ते पड़ेगी कड़ाके की ठंड

दिल्ली में 4 और 5 जनवरी को फिर से कड़ाके की ठंड पड़ेगी। इस दिन राज्य का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। वहीं, 6 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। सुबह हल्का कोहरा रहने का अनुमान है। दिल्ली में 7 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement