Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पहलवान सुशील कुमार को अंतरिम जमानत मिली, सागर हत्याकांड में जेल में बंद है पूर्व ओलंपियन

पूर्व ओलंपियन सुशील कुमार को दिल्ली की अदालत ने अंतरिम जमानत दे दी है। जूनियर पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में वे जेल में बंद हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: July 20, 2023 0:07 IST
सुशील कुमार- India TV Hindi
Image Source : फाइल सुशील कुमार

नई दिल्ली:  दिल्ली की एक अदालत ने पहलवान सुशील कुमार को घुटने की सर्जरी के लिए एक सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी। सुशील कुमार जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या मामले में जेल में बंद हैं।

इससे पहले मार्च महीने में पिता के अंतिम संस्कार के लिए सुशील कुमार को चार दिनों की अंतरिम जमानत मिली थी। सुशील कुमार दो जून, 2021 से न्यायिक हिरासत में हैं। उस वक्त अदालत ने  6-9 मार्च तक एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानत पर अंतरिम जमानत पर रिहा किया था।

राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ की हत्या का आरोप

सागर हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की तरफ से दाखिल चार्जशीट के मुताबिक ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और उसके साथियों ने छत्रसाल स्टेडियम का दरवाजा अंदर से बंद करने के बाद पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ और अन्य को डंडों, हॉकी और बेसबॉल की बेट से 30 से 40 मिनट तक पीटा था। धनखड़ और उसके चार दोस्तों के साथ संपत्ति विवाद को लेकर चार और पांच मई (2021) की दरम्यानी रात को स्टेडियम में कुमार और अन्य ने कथित तौर पर मारपीट की थी। बाद में, जख्मों के कारण सागर की मौत हो गई थी। 

छत्रसाल स्टेडियम के गेट को अंदर से बंद कर की थी पिटाई

पुलिस की जांच में सामने आया कि सागर और उसके दोस्तों को दिल्ली में दो अलग-अलग जगहों से अगवा कर स्टेडियम में लाया गया था जिसके बाद गेट को अंदर से बंद कर दिया गया था और सुरक्षा गार्डों को वहां से जाने के लिए कहा गया था। पुलिस ने 1,000 पन्नों की अपनी अंतिम रिपोर्ट में कहा, “स्टेडियम में, सभी पीड़ितों को घेर लिया गया था और सभी आरोपियों ने उन्हें बुरी तरह से पीटा। सभी पीड़ितों को ‘लाठी’, ‘डंडों’, हॉकी, बेसबॉल के बल्लों आदि से करीब 30 से 40 मिनट तक पीटा गया।” (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement