Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Sagar Dhankar Murder Case: रेसलर सुशील कुमार पर आरोप तय, हत्या और आपराधिक साजिश समेत इन मामलों में पाए गए दोषी

Sagar Dhankar Murder Case: भारत के ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार पर सागर धनकड़ मर्डर केस में आरोप तय हो गए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 12, 2022 19:25 IST
सुशील कुमार- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सुशील कुमार

Highlights

  • पहलवान सुशील कुमार पर सागर धनखड़ मर्डर केस में आरोप तय
  • सुशील कुमार को हत्या, दंगा करने और आपराधिक साजिश के मामले में पाया गया दोषी
  • पिछले साल मई में हुई थी ये घटना

Sagar Dhankar Murder Case: दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और 17 अन्य के खिलाफ छत्रसाल स्टेडियम हत्या मामले में आरोप तय किए। आरोप तय होने के बाद अब उनके मामले की सुनवाई शुरू हो जाएगी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शिवाजी आनंद ने कुमार और अन्य आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न धाराओं के अंतर्गत आरोप तय किए जिसमें हत्या, दंगा करने और आपराधिक साजिश संबंधित मामले शामिल हैं। विस्तृत आदेश का इंतजार है। 

आपको बता दें कि सुशील कुमार और अन्य पर कथित ‘प्रॉपर्टी विवाद’ में चार मई 2021 को शहर के छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियन सागर धनखड़ और उनके दोस्तों से कथित रूप से मारपीट का आरोप है। ‘पोस्टमॉर्टम’ रिपोर्ट के अनुसार धनखड़ की चोटों के कारण मौत हो गयी थी। दिल्ली पुलिस ने 23 मई को इस पहलवान को गिरफ्तार किया था। दो जून 2021 से वह न्यायिक हिरासत में हैं। 

जानिए पूरा मामला विस्तार से

पिछले साल 4-5 मई की रात दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार अपने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंचे। यहां उन्होंने पहलवान सागर धनखड़ को मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया और बाद में उसकी मौत भी हो गई। पिटाई करने के बाद अगले दिन से ही सुशील कुमार फरार चल रहे थे। घटना के 17 दिन बाद 23 मई को सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया। तब से सुशील कुमार समेत इस हत्याकांड से जुड़े सभी आरोपी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

आपको बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत 20 लोगों को आरोपी बनाया था। जिसमें से 18 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है और दो आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। जानकारी के अनुसार इस केस में करीब 170 पेज की चार्जशीट दायर की गई है और इसमें 1000 पेज का एनेक्चर है। यानी कुल 1100 पेजों की चार्जशीट दाखिल हुई है। 

यह भी पढ़ें:-

Match Fixing in Cricket: क्रिकेट पर फिर लगा फिक्सिंग का दाग, इस क्रिकेटर पर लगा 14 साल का बैन

AUS vs ENG: T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ पहली बार हुई ऐसी दुर्घटना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement