Thursday, May 09, 2024
Advertisement

AUS vs ENG: T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ पहली बार हुई ऐसी दुर्घटना

AUS vs ENG: इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 12, 2022 17:54 IST
Australian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Australian Cricket Team

Highlights

  • इंग्लैंड ने दूसरा टी20 मैच 8 रनों से जीता
  • तीन मैचों की टी20 सीरीज भी इंग्लैंड ने की अपने नाम
  • टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका

AUS vs ENG: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं के घर में तीन मैचों की टी20 सीरीज कब्जा ली है। सीरीज के पहले दोनों मुकाबले इंग्लिश टीम ने जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। कैनबरा में खेले गए दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने कंगारू टीम को 8 रनों से मात दी। खास बात यह है कि पर्थ में खेला गया पहला मुकाबला भी अंग्रेजों ने 8 रन से ही जीता था। अब तीसरा मुकाबला इसी मैदान पर शुक्रवार को खेला जाएगा।

खास बात यह रही कि ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद अपने घर में पहली टी20 सीरीज हार है। पिछला वर्ल्ड कप जीतने वाली कंगारू टीम के लिए आगामी विश्व कप से पहले यह हार अपने घर पर बड़ा झटका साबित हो सकती है। इससे पहले वेस्टइंडीज को कंगारू टीम ने सीरीज में मात दी थी। पिछले विश्व कप के बाद से घर पर ऑस्ट्रेलिया की यह दूसरी टी20 सीरीज थी और पहली हार उन्हें मिली है। यह हार डिफेंडिंग चैंपियंस के लिए आगामी टूर्नामेंट से पहले किसी बड़ी दुर्घटना से कम नहीं है।

AUS vs ENG 2nd T20I

Image Source : ECB
AUS vs ENG 2nd T20I

क्या रहा मैच का हाल?

अगर इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट पर 178 रन बनाए थे। डेविड मलान ने सर्वाधिक 82 रनों की शानदार पारी खेली थी। जवाब में कंगारू टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन ही बना सकी। अंग्रेज टीम के लिए सैम करन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में मिचेल मार्श ने 45 और टिम डेविड ने 40 रनों की उपयोगी पारियां खेलीं लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

इंग्लैंड की टीम की बात करें तो विश्व कप से पहले यह उनकी लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत है और उन्होंने दोनों सीरीज विदेशी सरजमीं पर जीती हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी के घर पर सात मैचों की सीरीज में 4-3 से मात दी थी। अब कंगारू टीम को भी उन्होंने उन्हीं के घर में धूल चटा दी है। 22 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के सुपर 12 राउंड से पहले अंग्रेजों के लिए यह एक सकारात्मक पहलू सामने आया है।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022 Glenn Maxwell: मैक्सवेल ने खेली पिछले 1 महीने की सबसे बड़ी पारी, फिर भी बने टीम के सिरदर्द

AUS vs ENG : बेन स्टोक्स ने मैदान पर किया ऐसा कारनामा, दांतों तले दबा लेंगे उंगलियां, VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement