Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला: आज ED के सामने पेश होंगे YSR कांग्रेस सांसद एम रेड्डी, साउथ की लिकर लॉबी का अहम हिस्सा

ईडी के मुताबिक मगुंटा एस रेड्डी साउथ की लिकर लॉबी का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने अपने लोगों के जरिए समीर महेंद्रू की इंडो स्पिरिट में करीब 32 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 18, 2023 11:52 IST
वाईएसआर कांग्रेस सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलू रेड्डी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO वाईएसआर कांग्रेस सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलू रेड्डी

दिल्ली शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने आज वाईएसआर कांग्रेस सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलू रेड्डी पेश होंगे। इस दौरान अरुण रामचंद्र पिल्लई का आमना-सामना करा सकती है। जांच एजेंसी ने शनिवार को जांच में शामिल होने के लिए रेड्डी को आज तलब किया है। सांसद के बेटे मगुनता राघव रेड्डी को पहले ही इस घोटाले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

मगुंटा एग्रो में जो 40 करोड़ का अवैध निवेश

राघव एम रेड्डी के पिता को आज ईडी ने जांच में शामिल होने का नोटिस दिया है। वाईएसआर कांग्रेस सांसद के बेटे राघव पर ये आरोप है कि उन्होंने साजिश के तहत करीब 100 करोड़ रुपए विजय नायर के जरिए AAP को दिया।  इस साजिश में लोगों को जोड़ने में उनकी अहम भूमिका है। ईडी का मानना है कि मगुंटा एग्रो में जो 40 करोड़ रुपए का निवेश हुआ था वो कुछ और नहीं बल्कि प्रोसीड ऑफ क्राइम है। इसके साथ ही बबली बेवरेज जिसमें समीर महेंद्रू मालिक है, उसमें भी 25 करोड़ की फंडिंग प्रोसीड ऑफ क्राइम है।

ईडी की चार्जशीट में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत के आरोप
ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में दावा किया है कि विजय नायर ने आप के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली, इसके प्रमुख मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी, राघव मगुन्टा, सरथ रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता हैं।

दिल्ली में शराब के 9 रिटेल जोन हासिल किए
ईडी के मुताबिक मगुंटा एस रेड्डी साउथ की लिकर लॉबी का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने अपने लोगों के जरिए समीर महेंद्रू की इंडो स्पिरिट में करीब 32 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की। उन्होंने दिल्ली में शराब के 9 रिटेल जोन हासिल किए। मगुंटा ने अपनी कंपनियों में डायरेक्टर किसी और को दिखाया जबकि पीछे से कंपनियों को वही कंट्रोल कर रहे थे।

ये भी पढ़ें-

पति की सरकारी नौकरी पाने के लिए कर दी हत्या, लाश को फंदे से लटकाया, पत्नी को आजीवन कारावास 

क्लब मालिकों से जबरन वसूली का वायरल लेटर निकला फर्जी, प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement