Thursday, April 25, 2024
Advertisement

किसान आंदोलन: कैप्टन अमरिंदर ने बादल और केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- मैं ED से नहीं डरता

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) या किसी और से कोई डर नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 04, 2020 23:26 IST
Amarinder Singh, Amarinder Singh Parkash Singh Badal, Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) या किसी और से कोई डर नहीं है।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) या किसी और से कोई डर नहीं है। सिंह ने राज्य के सभी विपक्षी दलों पर कथित तौर पर खुद के स्वार्थ के लिए किसानों के जीवन के साथ राजनीति करने पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘पूरी कांग्रेस किसानों के साथ एकजुट है और केंद्र को उनकी बात माननी चाहिए और उनकी मांगों को स्वीकार करना चाहिए।’ अमरिंदर ने अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल और हरसिमरत कौर बादल से लेकर AAP के अरविंद केजरीवाल व BJP के मनोहर लाल खट्टर जैसे सभी प्रमुख विपक्षी दलों पर किसानों के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया। 

‘मैं 13 साल और कोर्ट में लड़ाई लड़ सकता हूं’

कैप्टन ने कहा कि विपक्ष ने किसानों की लड़ाई का मजाक बनाया है, जो अपना हक पाने के लिए ठंड में सड़कों पर बैठे हैं। अमरिंदर ने कहा, ‘बादल की ओर से मेरे खिलाफ मामले दायर किए जाने के कारण मैं 13 साल से अदालतों में जा रहा हूं। मगर मैं ईडी को लेकर परेशान नहीं हूं। मैं अदालतों में जा सकता हूं और अन्य 13 साल तक लड़ाई लड़ सकता हूं।’ 

‘ये सभी बादल एक जैसे हैं, वे सभी झूठे हैं’
उन्होंने हरसिमरत कौर बादल की ओर से की गई टिप्पणी पर यह जवाब दिया, जिसमें कहा गया था कि सिंह ईडी के दबाव में हैं। सिंह ने कहा, ‘ये सभी बादल एक जैसे हैं, और वे सभी झूठे हैं।’ उन्होंने गुरुवार को अपनी बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कहा था कि पंजाब विधानसभा में पारित संशोधन विधेयक ही किसानों के मुद्दे पर गतिरोध तोड़ने का समाधान है, क्योंकि वह राज्य के भविष्य का सार है।

‘बादल ने सार्वजनिक रूप से यू-टर्न लिया’
पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने उन्हें राष्ट्रपति द्वारा अनुमोदित विधेयकों को लेने का आग्रह किया।’ सिंह ने कहा कि उन्होंने गुरुवार को तीसरी बार शाह से मुलाकात की, जिसमें से एक बार तो उन्होंने शाह को गृह मंत्री बनने के लिए बधाई देने के लिए मुलाकात की थी और अन्य 2 बार पंजाब के मुद्दों पर मुलाकात की। सिंह ने कृषि कानूनों पर दोहरी राय रखने पर अकालियों को निशाने पर लिया। उन्होंने फेसबुक पर लाइव वीडियो बयान में कहा कि बादल ने सार्वजनिक रूप से इस मुद्दे पर यू-टर्न लिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement