Friday, April 19, 2024
Advertisement

पुडुचेरी के CM नारायणसामी के सड़क पर सोने को ‘मजबूर’ होने पर केजरीवाल ने जताई चिंता

सरकारी प्रस्तावों के प्रति पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरण बेदी के ‘‘नकारात्मक रुख’’ के विरोध में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के स्थानीय राज निवास के बाहर सड़क पर सोने की घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को चिंता जताई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 16, 2019 16:02 IST
Puducherry Chief Minister V Narayanasamy with his cabinet...- India TV Hindi
Puducherry Chief Minister V Narayanasamy with his cabinet colleagues

पुडुचेरी: सरकारी प्रस्तावों के प्रति पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरण बेदी के ‘‘नकारात्मक रुख’’ के विरोध में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के स्थानीय राज निवास के बाहर सड़क पर सोने की घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को चिंता जताई।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ‘‘एक निर्वाचित मुख्यमंत्री (नारायणसामी) को बीती तीन रातों से सड़क पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।’’ उन्होंने पूछा, ‘‘यह कैसा लोकतंत्र है? वोटरों द्वारा चुने गए लोग हराए जा चुके लोगों के आगे भीख मांग रहे हैं। दिल्ली एवं पुडुचेरी में रहने वालों के वोट दूसरे राज्यों में रहने वालों के वोट से कमतर क्यों है?’’

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री, उनकी सरकार के मंत्री और कांग्रेस एवं इसकी सहयोगी पार्टियों के विधायक 13 फरवरी से ही उप-राज्यपाल दफ्तर के बाहर धरना दे रहे हैं। इस बीच, द्रमुक की सांसद कनिमोझी ने ट्वीट किया, ‘‘यह निंदनीय है कि उप-राज्यपाल किरण बेदी इस तरह काम कर रही हैं जिससे चुनी हुई सरकार का अनादर होता है और प्रशासन का कामकाज प्रभावित होता है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा शासनकाल में लगभग सारे राज्यपाल निरंकुश तरीके से काम कर रहे हैं।

बेदी के मई 2016 में उप-राज्यपाल बनने के बाद से ही पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी और उनके बीच विभिन्न मुद्दों पर मतभेद रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement