Monday, April 29, 2024
Advertisement

राहुल गांधी पर बीजेपी का पलटवार, 'नफरत और घृणा की राजनीति कर रहे हैं राहुल'

बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करारा जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी नफरत और घृणा की राजनीति कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2018 16:16 IST
Ravishankar prasad- India TV Hindi
Image Source : ANI Ravishankar prasad

नई दिल्ली: बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करारा जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी नफरत और घृणा की राजनीति कर रही है। समाज में नफरत और घृणा के बीज कांग्रेस बोती रही है। रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस हमेशा कट्टरपंथी ताकतों के आगे झुकती रही है और तुष्टिकरण की राजनीति करती रही है। उन्होंने बहरीन में राहुल गांधी के बयान पर कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर घरेलू राजनीति नहीं करनी चाहिेए। 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नारी गरिमा के सवाल पर बीजेपी ने कभी समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि शाहबानो के मसले पर कांग्रेस का क्या रुख रहा पूरा देश जानता है।  रविशकर प्रसाद ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट का फैसला शाहबानो के पक्ष में था लेकिन राहुल गांधी जी आपके लोकप्रिय पिता जी ने जिस तरह की राजनीति की वह किसी से छिपा नहीं है। मात्र 174 रुपये मेंटेनेंस के नाम पर शाहबानो को मिले थे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट दिया गया था और शाहबानो को न्याय नहीं मिल पाया।'' उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी नारी न्याय, नारी सम्मान और नारी गरिमा पर एक स्टैंड नहीं ले सकती वो विदेश में हमारी सरकार के खिलाफ बोल रही है । 

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के पश्चात भारत के बाहर पहली बार प्रवासी भारतीयों को अपने संबोधन में हुल गांधी ने केंद्र सरकार पर लोगों को जाति एवं धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार वह बेरोजगार युवाओं के गुस्से को समाज में नफरत में बदल रही है। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से घृणा एवं विभाजन की शक्तियों से लड़ने में मदद की अपील की। राहुल गांधी ने यहां प्रवासी भारतीय समुदाय को यह आश्वासन दिया कि वह अगले छह महीने में नयी ‘चमकती कांग्रेस पार्टी’ सामने लायेंगे जिस पर लोग विश्वास करेंगे । इस तरह उन्होंने संगठन में व्यापक बदलाव का संकेत दिया। 

उन्होंने कहा कि देश में ‘गंभीर समस्या’ है और उन्होंने प्रवासी भारतीयों से उसे हल करने में मदद तथा नया स्वरुप प्रदान करने में भागीदार बनने की अपील की।उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस 2019 में भाजपा को हराएगी क्योंकि उसके पास ऐसा करने की शक्ति और क्षमता है । उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी अपने गढ़ गुजरात में हाल के चुनाव में बमुश्किल बच सकी। वे ग्लोबल आर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडियन ओरिजन की एक बैठक में प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement