1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने कहा, मुझे मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश न करें विधायक

कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने कहा, मुझे मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश न करें विधायक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने गुरुवार को विधायकों से कहा कि वे उन्हें 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश न करें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 24, 2021 16:55 IST
Siddaramaiah, Siddaramaiah CM face, Siddaramaiah D K Shivakumar, D K Shivakumar- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने विधायकों से कहा कि वे उन्हें 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश न करें।

बेंगलुरु: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने गुरुवार को विधायकों से कहा कि वे उन्हें 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश न करें। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर पार्टी के भीतर बढ़ती दरार के बीच यह टिप्पणी की है। पार्टी में उनके और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार के समर्थकों द्वारा अपने नेता को बड़ा साबित करने की होड़ जारी है। पार्टी नेतृत्व के फरमान के बावजूद उन विधायकों की संख्या बढ़ती जा रही है कि जो खुले तौर पर मुख्यमंत्री के चेहरे तौर पर सिद्धरमैया का समर्थन कर रहे हैं, जिससे मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा रखने वाले शिवकुमार नाराज हुए हैं।

‘मुझे सीएम के चेहरे के तौर पर पेश करने वाले बयान न दें’

सिद्धरमैया ने शिवकुमार के बयान पर किए गए एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मुझे नहीं पता, मैं उस पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता। मैंने कभी नहीं कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा, लेकिन मैं फिर भी विधायकों से अनुरोध करूंगा कि वे ऐसे बयान न दें।’ शिवकुमार ने सिद्धरमैया से कहा कि वह विधायकों को उन्हें अगला मुख्यमंत्री पेश करने से रोकें। पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद दिल्ली से लौटने पर शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया कुछ विधायकों के बयानों पर गौर करें, जो उन्हें अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा था, ‘…पार्टी आलाकमान ने कहा है कि उसे क्या करना है, मैंने मीडिया में कुछ विधायकों के बयान भी देखे हैं।’

‘मुझे सीएम बनने की जल्दी नहीं, पार्टी को सत्ता में लाना लक्ष्य’
शिवकुमार ने कहा था, ‘विधायक दल के नेता (सिद्धरमैया) इस पर गौर करेंगे। अगर वह नहीं करते हैं, तो पार्टी इस पर गौर करने के लिए है।’ शिवकुमार ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने की कोई जल्दी नहीं है और पार्टी को सत्ता में लाना उनका लक्ष्य है। विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने कुछ विधायकों द्वारा उन्हें अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने वाले बयानों को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए इसे उनके व्यक्तिगत विचार बताए हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में कर्नाटक राज्य प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और शिवकुमार ने पार्टी विधायकों और नेताओं से इस तरह की सार्वजनिक टिप्पणी नहीं करने को कहा है, इसके बावजूद उनके बयान आ रहे हैं।

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021