Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा- कुंभ मेले की वजह से तेजी से फैला कोरोना

कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने शनिवार को कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तराखंड में आयोजित कुंभ मेला दुनिया का सबसे बड़ा सुपर स्प्रेडर कार्यक्रम था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 19, 2021 20:49 IST
Dinesh Gundu Rao, Dinesh Gundu Rao Kumbh Mela, Congress Kumbh Mela Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा कि कुंभ मेला दुनिया का सबसे बड़ा सुपर स्प्रेडर कार्यक्रम था।

पणजी: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव दिनेश गुंडू राव ने शनिवार को कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तराखंड में आयोजित कुंभ मेला दुनिया का सबसे बड़ा सुपर स्प्रेडर (तेजी से संक्रमण का फैलने के लिए जिम्मेदार) कार्यक्रम था। इसके अलावा राव ने इस साल की शुरूआत में संक्रमण के तेजी से प्रसार पर लगाम नहीं कस पाने और संक्रमण नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने लोगों को चेतावनी देने की जहमत नहीं उठाई कि कोविड की दूसरी लहर की शुरूआत हो चुकी है और आप सावधान रहें।

‘सरकार ने टीके खरीदने की जहमत नहीं उठाई’

पणजी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राव ने कहा कि दुनिया में टीकों का सबसे बड़ा निर्माता होने के बावजूद, भारत अपने दक्षिण एशियाई पड़ोसियों से भी बदतर स्थिति में है। राव ने पणजी में राज्य कांग्रेस मुख्यालय में कहा कि दुनिया में सबसे बड़ा सुपर स्प्रेडर कार्यक्रम कुंभ मेला था। उन्होंने कहा, ‘पूरे देश में लोगों ने अपनी जान और आजीविका खो दी, वे पीड़ित हैं। आखिर क्यों? क्योंकि केंद्र सरकार ने स्थिति से निपटने की जहमत नहीं उठाई। उसने टीके खरीदने की जहमत नहीं उठाई। लोगों को चेतावनी देने की जहमत नहीं उठाई कि कोविड की दूसरी लहर की शुरूआत हो चुकी है और आप सावधान रहें।’

‘उन्हें पता था कि दूसरी लहर आ गई है’
कांग्रेस नेता ने कहा, ‘इसके बजाय, वह चुनावी रैलियां कर रहे थे, भले ही उन्हें पता था कि दूसरी लहर आ गई है। भारतीय राजनीति के इतिहास में कभी भी किसी पीएम ने इतना गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार नहीं किया है। उन्हें परवाह नहीं है। वह परेशान नहीं होते हैं।’ एआईसीसी सदस्य ने कहा, ‘प्रधानमंत्री खुद को बधाई देने में व्यस्त थे। बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका जैसे हमारे पड़ोसी देशों में भारत जैसी स्थिति क्यों नहीं है।’ (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement