Friday, March 29, 2024
Advertisement

आज संसद में फिर से राफेल पर हंगामे के आसार, राहुल बोले-मोदी की होगी ओपन बुक परीक्षा

आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण इसका जवाब देंगी। इसके लिए कांग्रेस ने अपने  सभी सांसदों व्हिप जारी किया है और सदन में मौजूद रहने को कहा है। राहुल गांधी के एक ट्वीट ने इस लड़ाई में आग में घी का काम किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 03, 2019 10:39 IST
आज संसद में फिर से राफेल पर हंगामे के आसार, राहुल बोले-मोदी की होगी ओपन बुक परीक्षा- India TV Hindi
आज संसद में फिर से राफेल पर हंगामे के आसार, राहुल बोले-मोदी की होगी ओपन बुक परीक्षा

नई दिल्ली: राफेल मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस में घमासान जारी है। कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में राफेल पर चर्चा की शुरूआत की तो आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण इसका जवाब देंगी। इसके लिए कांग्रेस ने अपने  सभी सांसदों व्हिप जारी किया है और सदन में मौजूद रहने को कहा है। राहुल गांधी के एक ट्वीट ने इस लड़ाई में आग में घी का काम किया है।

Related Stories

इस ट्वीट में राहुल ने सीधे पीएम से सवाल किया है। हालांकि ये वही सवाल हैं जो राहुल पिछले तीन-चार महीनों से पूछ रहे हैं। राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘’पीएम मोदी का संसद में राफेल डील पर ओपन बुक एग्जाम है। उनके लिए एडवांस में एग्जाम में आने वाले सवाल यहां हैं....सवाल नंबर 1-एयरफोर्स को 126 एयरक्राफ्ट की जरूरत थी, तो 36 एयरक्राफ्ट ही क्यों खरीदे गए? सवाल नंबर 2-560 करोड़ की जगह एक एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए 1600 करोड़ रुपये क्यों खर्च किए गए? और सवाल नंबर 4-HAL के बजाय AA (अनिल अंबानी) को क्यों चुना गया?

इन सवालों के साथ राहुल ने ये भी पूछ लिया कि सवालों के जवाब देने के लिए पीएम खुद आएंगे या फिर से किसी प्रॉक्सी को भेज देंगे लेकिन राहुल के इस ट्वीट में एक मजेदार बात है। राहुल ने अपने ट्वीट में बात चार सवालों की पर सवाल तीसरे की जगह चौथा सवाल दे दिया। ट्वीट से गायब तीसरे सवाल पर विरोधियों ने राहुल को घेरना शुरू कर दिया।

तीसरे सवाल पर विवाद बढ़ा तो राहुल गांधी फिर से ट्विटर पर लिखा, ‘’मैंने तीसरे सवाल को रोक लिया था, क्योंकि मैडम स्पीकर ने कहा था कि गोवा टेप के बारे में कोई बात नहीं होगी लेकिन तीसरा सवाल राफेल की तरह ही विवादित बन गया। अब लोगों की मांग पर तीसरा सवाल भी दे रहा हूं....सवाल नंबर 3 - मोदी जी, कृप्या बताएं क्यों पर्रिकर जी ने अपने बेडरूम में राफेल की फाइल रखी है और उसमें क्या है? रक्षा मंत्री आज राफेल पर सदन में जवाब दे सकती हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement