Friday, March 29, 2024
Advertisement

कांग्रेस को छोड़िए! सपा-बसपा विधायक भी शिवराज के आवास पर पहुंचे

मध्य प्रदेश में सपा विधायक राजेश शुक्ला और बसपा विधायक संजीव कुशवाहा भाजपा नेता और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करने के लिए उनके निवास पर पहुंचे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2020 15:45 IST
Madhya Pradesh News- India TV Hindi
Image Source : ANI Madhya Pradesh: SP MLA Rajesh Shukla and BSP MLA Sanjeev Kushwaha arrive at the residence of BJP leader Shivraj Singh Chouhan.

भोपाल. मध्य प्रदेश में सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। सभी की नजर इस समय कांग्रेस पार्टी पर लगी हुई है, जिसके 21 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इसी बीच सपा विधायक राजेश शुक्ला और बसपा विधायक संजीव कुशवाहा भी पूर्व सीएम और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान के निवास पर पहुंच गए हैं। इन विधायकों से मुलाकात के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दोनों विधायक होली के मौके पर मुझसे मिलने आए थे। इसमें कोई राजनीति नहीं है।

बता दें कि मध्य प्रदेश से वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देने के कुछ मिनटों बाद ही सिंधिया खेमे के 19 कांग्रेस विधायकों ने प्रदेश के राजभवन को विधानसभा सदस्यता से अपने इस्तीफे ई-मेल कर दिए। इस बात की जानकारी सूत्रों ने दी।  सिंधिया खेमे के विधायकों के इस कदम से प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है।

पढ़ें- कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- Happy Holi

राजभवन के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस के 14 विधायकों ने अपने त्यागपत्र राजभवन को भेज दिए हैं। खबरों के अनुसार सिंधिया खेमे के ये विधायक बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं। प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन होली के अवकाश पर लखनऊ गए हुए हैं और प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए उनके आज शाम तक भोपाल लौटने की उम्मीद है। तय कार्यक्रम के अनुसार उन्हें 12 मार्च को भोपाल आना था। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि वह आज शाम को वापस लौट रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement