Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में हुए शामिल, दिल्ली में हुई घोषणा

मांझी और कुशवाहा महागठबंधन में हुए शामिल, दिल्ली में हुई घोषणा

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 20, 2018 19:02 IST
Mahagathbandhan- India TV Hindi
Image Source : ANI Mahagathbandhan

नयी दिल्ली: महागठबंधन दलों की आज दिल्ली में हुई बैठक के बाद बिहार से हिंदुस्तान आवामी मोर्चा के जीतन राम मांझी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन में सामिल होने की घोषणा कर दी है। बैठक में बिहार से तेजस्वी यादव, जीतनराम मांझी और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भी अपने सारे कार्यक्रमों को छोड़ दिल्ली पहुंचे थे। कुशवाहा की रालोसपा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में शामिल हुई है। रालोसपा ने हाल ही में भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया था। 

Related Stories

बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हमारे गठबंधन को लालू प्रसाद का भी आशीर्वाद मिला है।  तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता को गुमराह करनेवालों के खिलाफ यह महागठबंधन हुआ है। ये दलो नहीं बल्कि दिलों का गठबंधन है। देश में इमरजेंसी जैसे हालात है और तानाशाही चल रही है। 

विपक्षी नेता शरद यादव भी कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कुशवाहा के भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन छोड़ने के बाद उनसे मुलाकात की थी। संप्रग का मानना है कि उससे हाथ मिलाने का कुशवाहा का फैसला उसे बिहार में राजग के खिलाफ माहौल बनाने में मदद करेगा। भाजपा के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की लोजपा राजग के अन्य घटक दल हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि बैठक के बाद अब सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बात हो सकती है। बिहार में सभी महागठबंधन के दल सीट शेयरिंग को लेकर काफी समय से उत्सुक हैं इसलिए ऐसा हो सकता है कि सीट शेयरिंग को लेकर कुछ बात साफ हो जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement