Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने सिर्फ अपने बेटे को ही नहीं, इन नेताओं के बच्चों को भी दी मंत्रिमंडल में जगह

भारतीय राजनीति में वंशवाद पर चर्चा के बीच महाराष्ट्र में सोमवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में राजनीतिक परिवारों से आने वाले कई नेताओं को शामिल किया गया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 30, 2019 19:52 IST
Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : PTI/TWITTER Representational Image

मुंबई। भारतीय राजनीति में वंशवाद पर चर्चा के बीच महाराष्ट्र में सोमवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार में राजनीतिक परिवारों से आने वाले कई नेताओं को शामिल किया गया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र और युवा सेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने सोमवार को महाराष्ट्र विकास आघाडी गठबंधन की सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। मुंबई के वर्ली विधानसभा क्षेत्र से चुने गए 29 वर्षीय आदित्य पहली बार विधायक बने हैं।

अशोक चव्हाण बने मंत्री

पूर्व मुख्यमंत्री शंकरराव चव्हाण के पुत्र और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। अशोक चव्हाण 2008 से 2010 तक तत्कालीन कांग्रेस-राकांपा राज्य सरकार के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

सुनील तटकरे की बेटी अदिति को भी मिला मंत्री पद

इसके अलावा राकांपा विधायक अदिति तटकरे ने ठाकरे नीत सरकार में राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वह रायगढ़ से राकांपा सांसद सुनील तटकरे की बेटी हैं जो पिछली कांग्रेस-राकांपा सरकार में सिंचाई और वित्त मंत्री रह चुके हैं।

विलासराव देशमुख के बेटे अमित भी बने मंत्री

पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के पुत्र और तीन बार लातूर से विधायक कांग्रेस नेता अमित देशमुख भी अपने परिवार की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाते हुए सोमवार को राज्य कैबिनेट में शामिल हुए।

विश्वजीत कदम और शंकरराव गदख भी बने मंत्री

एक अन्य कांग्रेस नेता विश्वजीत कदम ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वह पार्टी के दिवंगत नेता पतंगराव कदम के पुत्र हैं। इसके अलावा क्रांतिकारी शेतकरी पक्ष के नेता शंकरराव गदख ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। वह पूर्व राकांपा नेता यशवंतराव गदख के पुत्र हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement