Friday, April 26, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में नेताओं की रिहाई की मांग पर विपक्षी दलों का प्रदर्शन

गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों को बांटने का कदम उठाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2019 13:59 IST
जम्मू-कश्मीर में नेताओं की रिहाई की मांग पर विपक्षी दलों का प्रदर्शन- India TV Hindi
जम्मू-कश्मीर में नेताओं की रिहाई की मांग पर विपक्षी दलों का प्रदर्शन

नयी दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव डी राजा, सपा नेता रामगोपाल यादव, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा और तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। 

Related Stories

जम्मू कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं को रिहा करने और वहां दूरसंचार सेवाएं बहाल की इन नेताओं ने मांग की। कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। उनके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में बुधवार की रात सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। 

गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों को बांटने का कदम उठाया। इसके मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के कई इलाकों में ऐहतियातन भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यहां मोबाइल एवं इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गईं। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया गया अथवा नजरबंद किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement