Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मोदी की गाजीपुर रैली में लोगों को पैसे देकर लाया गया: मायावती

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए सोमवार को गाजीपुर में हुई उनकी रैली को पूरी तरफ से 'फ्लॉप' करार दिया।

IANS IANS
Published on: November 14, 2016 19:36 IST
Mayawati | PTI File Photo- India TV Hindi
Mayawati | PTI File Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए सोमवार को गाजीपुर में हुई उनकी रैली को पूरी तरफ से 'फ्लॉप' करार दिया और कहा कि 'प्रधानमंत्री यह बताएं कि ढाई साल के कार्यकाल में पूर्वाचल की जनता के लिए उन्होंने क्या किया है।’ मायावती ने लखनऊ में कहा कि मोदी की रैली में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया और लोगों को पैसे देकर रैली में लाया गया। उन्होंने कहा कि रेलगाड़ियों को फ्री कर दिया गया फिर भी ज्यादा लोग नहीं जुटे।

इन्हें भी पढ़ें:

मायावती ने कहा कि तमाम कोशिशों के बाद भी प्रधानमंत्री की गाजीपुर रैली में केवल 20 से 25 हजार लोग ही आ पाए। सही मायने में उनकी रैली फ्लॉप हुई है।  मायावती ने कहा, ‘मोदी ने गाजीपुर की रैली में अपने पूरे भाषण के दौरान जो कहा है, वह पूरी तरह से भ्रामक व बकवास है। यूपी के विकास के बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं कहा। उप्र की जनता ने राज्य के विकास के लिए ही उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनाया है।’ BSP प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने कई तरह के चुनावी वादे किए थे। उन्होंने वादा किया था कि जब केंद्र में BJP की सरकार बन जाएगी, तब सरकार बनने के दो दिनों के भीतर विदेशों में जमा कालाधन वापस लाकर हर गरीब परिवार के हर सदस्य के खाते में 15 से 20 लाख रुपये उनके खाते में जमा कराएंगे।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मायावती ने कहा कि BSP हमेशा से कालेधन के खिलाफ रही है और इसको लेकर उठाए गए कदमों का समर्थन करती रही है। लेकिन अभी जो हालात हैं, वह केंद्र सरकार की अपरिपक्व नीति का नतीजा है। उन्होंने कहा, ‘मोदी की सरकार कालाधन या भ्रष्टाचार पर ब्रेक लगाने का दावा कर रही है और इधर आम जनता कई दिनों से खुले आसमान के नीचे खड़ी है।’ मायावती ने कहा कि केंद्र की BJP सरकार ने भ्रष्टाचारी ललित मोदी और विजय माल्या को भगाकर उनका कालाधन सफेद करा दिया। उनका कालाधन वापस नहीं आया, लेकिन 5001000 रुपये पर पाबंदी लगाकर गरीबों एवं लाचारों को भारी मुसीबत में डाल दिया है। मायावती ने कहा कि नोटबंदी की वजह से देश में 'भारत बंद' जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र की BJP सरकार को जनमानस को प्रभावित करने वाला फैसला इतने अपरिपक्व तरीके से लेने और इतनी जल्दबाजी करने की क्या जरूरत थी।

मायावती ने कहा, ‘प्रधानमंत्री कहते हैं कि पिछले 10 महीने से इसकी तैयारी चल रही थी, फिर इतनी आपाधापी क्यों हो रही है? तैयारी थी तो लोगों को इतनी परेशानी क्यों हो रही है। पिछले 10 महीनों से जो नोट छापे गए वे कहां हैं? बैंकों में नोटों की किल्लत क्यों है? ये सब बहाना बना रहे हैं।’ मायावती ने कहा कि ढाई वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया है। वह बताएं कि ढाई वर्षो के कार्यकाल में उन्होंने यूपी में पूर्वाचल के विकास के लिए क्या-क्या काम किए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement