Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

नहीं रहे मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन, PM मोदी-राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश के राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे लालजी टंडन का आज सुबह निधन हो गया है। लालजी टंडन कई दिनों से बीमार थे। लालजी टंडन के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई हस्तियों ने शोक व्यक्त किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 21, 2020 8:46 IST
PM Narendra Modi Pays Condolences to Family & Well-Wishers of Lalji Tandon- India TV Hindi
Image Source : @NARENDRAMODI PM Narendra Modi Pays Condolences to Family & Well-Wishers of Lalji Tandon

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे लालजी टंडन का आज सुबह निधन हो गया है। लालजी टंडन कई दिनों से बीमार थे। लालजी टंडन के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई हस्तियों ने शोक व्यक्त किया।

Related Stories

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ”श्री लालजी टंडन को समाज की सेवा के उनके अथक प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने एक प्रभावी प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई, हमेशा लोक कल्याण को महत्व दिया। उनके निधन से गहरा दुख हुआ।”

अटल को पिता मानने वाले लालजी टंडन को मायावती बांधती थीं राखी, पार्षद से राजभवन तक ऐसा रहा उनका सफर

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लालजी टंडन के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश की एक कद्दावर शख़्सियत लालजी टंडन के निधन का समाचार बहुत पीड़ादायक है। टंडनजी के साथ मुझे लम्बे समय तक काम करने का अवसर मिला। उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन जनता की सेवा में समर्पित रहा और उन्होंने अपने काम से एक अलग छाप छोड़ी है।

राजनाथ ने लिखा कि स्वभाव से बेहद मिलनसार टंडनजी कार्यकर्ताओं के बीच भी बेहद लोकप्रिय थे। विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने जो विकास कार्य कराये उसकी सराहना आज भी लखनऊ और उत्तर प्रदेश के लोग करते हैं। ईश्वर समस्त शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे। ओम शान्ति!

मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की बीजेपी सरकारों में कई बार मंत्री भी रहे हैं और अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी के रूप में जाने जाते रहे। इन्होंने वाजपेयी के चुनाव क्षेत्र लखनऊ की कमान संभाली थी और  वाजपेयी के निधन बाद लखनऊ से ही 15वीं लोकसभा के लिए भी चुने गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement